VIDEO: जब चलती सड़क पार करने लगा मगरमच्छ, दहशत में आ गए राहगीर

News

ABC NEWS: राजस्थान में भारी बरसात हो रही है. कई इलाकों में नदी-नाले लबालब भरे हुए हैं. ऐसे में कोटा में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर इलाके के लोग दहशत में हैं और साथ ही हैरान-परेशान भी हैं. दरअसल, तलवंडी रोड पर एक मगरमच्छ टहलता हुआ दिखा. लोगों में खौफ इसलिए ज्यादा है क्योंकि इस इलाके में पहली बार मगरमच्छ देखा गया.

जानकारी के मुताबिक, कोटा में भारी बारिश के बाद कुछ इलाकों में मगरमच्छों का निकलना आम बात है. इन्हें रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग की टीमों को तैनात भी किया जाता है. ऐसे में तलवंडी रोड का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. करीब दो मिनट तक एक मगरमच्छ सड़क पर टहलता रहा. सड़क से गुजर रहे लोगों ने जब सामने मगरमच्छ देखा तब उनकी सांसे थम सी गईं. डरे-सहमे लोगों ने अपने-अपने वाहन रोक दिए। मगरमच्छ मौज में टहलते हुए सड़क पार कर नाले में घुस गया.

जानकारी के मुताबिक, जिस सड़क पर मगरमच्छ के टहलने का वीडियो वायरल हुआ है वह सड़क कॉमर्स कॉलेज को तलवंडी से जोड़ता है. इस सड़क पर स्कूल-कॉलेज के बच्चों की आवाजाही रहती है. हालांकि जिस समय मगरमच्छ सड़क पार कर रहा था उस वक्त सड़क पर आवाजाही कम थी. जब मगरमच्छ सड़क पार कर रहा था तब कुछ लोगों ने यह पूरा नजारा अपने मोबाइल के कैमरे से शूट कर लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बाइक वाला तेजी से सड़क से गुजर रहा था, उसे देखकर बाकी लोगों ने स्पीड कम करने को कहा. जैसे ही बाइक सवार ने मगरमच्छ को देखा उसने बाइक रोक दी.

तलवंडी इलाके में पहली बार दिखा मगरमच्छ
कोटा में आमतौर पर मगरमच्छ नदी और नहरों के पास दिखाई देते है लेकिन मंगलवार देर रात को जिस इलाके में मगरमच्छ दिखाई दिया वहां न तो नहर और न ही नदी है. ऐसे में यहां पर मगरमच्छ का दिख जाना अपने आप में ही रोचक घटना है. दरअसल, यहां सब्जी मंडी के बिल्कुल पास से नाला गुजर रहा है. बारिश में यह भी कई बार ओवरफ्लो हो जाता है.

बता दें कि कोटा में बारिश के दिनो में मगरमच्छों के रिहायशी इलाको में निकलने की सूचनाएं लगातार सामने आती हैं. कुछ दिनों पहले बोरखेड़ा इलाके में भी एक मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया था जो कि कार के नीचे छिपा हुआ था. इसके पहले भी कोटा में कई ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी है. कोटा में बारिश का दौर जारी है हालांकि बारिश रुक रुककर हो रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media