क्रिकेटर ऋषभ पंत जल्दी हो रहे हैं स्वस्थ, बदरीनाथ-केदारनाथ धाम में किए दर्शन

News

ABC NEWS: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर एवं बल्लेबाज ऋषभ पंत के फैंस के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. उत्तराखंड में हरिद्वार जिले में कार का एक्सीडेंट होने के बाद वह तेजी से रिकवर कर रहे हैं. स्वस्थ हो चुके पंत ने मंगलवार को भगवान बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में दर्शन कर पूजा-अर्चना की. ऋषभ हेलीकॉप्टर से मंगलवार को बदरीनाथ धाम पहुंचे थे.

श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति सहित स्थानीय युवाओं, क्रिकेट प्रेमियों तथा तीर्थयात्रियों ने उनका स्वागत किया. यहां से ऋषभ श्री केदारनाथ के लिए रवाना हो गए. हेलीपेड से ऋषभ पंत सीधे बदरीनाथ मंदिर पहुंचे तथा कुछ देर वीआईपी कॉटेज में आराम किया. इसके बाद सीधे मंदिर में दर्शन को चले गए.

दर्शन करने के बाद श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से उन्हें भगवान बदरीविशाल का प्रसाद, तुलसी माला एवं अंगवस्त्र भेंट किया गया. बीकेटीसी मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया कि मंदिर में दर्शन के बाद उन्होंने बदरीनाथ मंदिर परिसर स्थित मंदिरों में भी माथा टेका.

इसके बाद उन्होंने बदरीनाथ धाम के रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी का आशीर्वाद लिया. रावल ने उन्हें भगवान का अंगवस्त्र एवं प्रसाद दिया। मालूम हो कि इससे पहले क्रिकेट के दिग्गज केदार जाधव भी बद्रीनाथ पहुंच कर भगवान बदरी विशाल के दर्शन कर चुके हैं. बदरीनाथ धाम में दर्शन करने के बाद पंत ने केदारनाथ धाम में दर्शन किए.

बीकेटीसी मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया कि क्रिकेटर ऋषभ पंत बदरीनाथ दर्शन के बाद हैलीकॉप्टर से केदारनाथ धाम पहुंचे थे। श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति सहित तीर्थपुरोहितों ने उनका स्वागत किया.

दर्शन करने के बाद श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से पंत को भगवान केदारनाथ का प्रसाद, रूद्राक्ष माला एवं विभूति अंगवस्त्र भेंट किया गया. श्री केदारनाथ मंदिर परिसर में दर्शन करने के दौरान बड़ी संख्या में उनके साथ फोटों खिंचवाए और सेल्फी भी ली. पंत के साथ खानपुर विधायक उमेश कुमार भी मंदिर दर्शन को पहुंचे.

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के रहने वाले हैं पंत
क्रिकेटर ऋषभ पंत गंगोलीहाट (पिथौरागढ़) के मूल निवासी है लेकिन अब पंत का परिवार रूड़की, हरिद्वार में रहता है. पंत का सबसे कम पारियों में 1000 रन बनाने का रिकार्ड उनके नाम है. वह दिल्ली प्रदेश से आईपीएल से दिल्ली डेयर डैविल्स वर्तमान में दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए खेलते है. भारत के गिलक्रीस्ट कहे जानेवाले ऋषभ पंत बायें हाथ के बल्लेबाज है इंग्लैंड, वेस्टंडीज, श्री लंका के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी कर चुके है. उन्हें स्पाइडर मैन भी कहा जाता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media