घोसी में सुधाकर सिंह जीत की ओर, दारा सिंह पर नहीं चला बीजेपी का दांव: त्रिपुरा में Bjp केरल में कांग्रेस जीती

News

ABC NEWS: INDIA vs NDA के बीच मुकाबले का पहला चरण माने जा रहे 6 राज्यों की 7 सीटों पर उपचुनाव के नतीजे शुक्रवार को घोषित होने जा रहे हैं. इसे नए विपक्षी गठबंधन INDIA की पहली परीक्षा के तौर पर भी देखा जा रहा है. उत्तराखंड में बागेश्वर, उत्तर प्रदेश में घोसी, केरल में पुथुपल्ली, पश्चिम बंगाल में धूपगुड़ी, झारखंड में डुमरी और त्रिपुरा में बॉक्सानगर और धनपुर सीट पर 5 सितंबर को मतदान हुआ था.

घोसी में 14वें राउंड के बाद 19 हजार से अधिक वोटों से आगे सपा 

घोसी उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है. समाजवादी पार्टी की लगातार बढ़त बरकरार है। 14वें राउंड के बाद सपा के सुधाकर सिंह ने भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर 19 हजार से अधिक वोटों से बढ़त बनाई हुई है. भाजपा के दारा सिंह चौहान लगातार पिछड़ रहे हैं.कुल 34 राउंड की मतगणना होनी है.

अपने गढ़ में हो गई भाजपा पीछे, 2022 में तेरह चक्र तक थी आगे
घोसी उपचुनाव की गिनती जारी है पहले घोसी तहसील के बड़राव ब्लॉक के मतदानों की गिनती हो रही है. जहां पांचवें राउंड तक भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुधाकर सिंह ने पीछे रहे जबकि 2022 चुनाव में इस ब्लॉक से 13 चक्र तक भाजपा आगे रही थी.

घोसी में होगी 34 राउंड मतगणना

घोसी विधानसभा उप चुनाव में कुल 2 लाख 17 हजार वोट पड़े हैं. मतगणना के लिए कुल 14 टेबल बनाये गए हैं. कुल 34 राउंड मतगणना होगी और 19 टीमें इसके लिए लगाई गई हैं. भाजपा , सपा सहित कुल 10 प्रत्याशी उपचुनाव में मैदान में हैं.

बागेश्वर सीट पर छठवें राउंड की मतगणा पूरी 

बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी के बीच अभी भी कांटे की टक्कर. बीजेपी प्रत्याशी पार्वती दास ने बसंत कुमार को 1700 वोट से पीछे किया.

पार्वती दास BJP – 15253
बसंत कुमार CONG – 13553
अर्जुन देव UKD – 358
भगवत प्रसाद SP – 291
भागवत कोहली UPP – 126
NOTA – 585

उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर चौथे राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी ने बढ़त बना ली है. बीजेपी की पार्वती दास फिलहाल 476 वोटों से आगे चल रही हैं. वहीं कांग्रेस के बसंत कुमार को 9623  मिले हैं जबकि पार्वती दास 10099  वोटों के साथ पहले नंबर पर है.

झारखंड की डुमरी में एनडीए समर्थित आजसू की यशोदा देवी आगे

झारखंड के डुमरी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव एनडीए समर्थित आजसू पार्टी प्रत्याशी यशोदा देवी 4124 वोट पाकर अपने प्रतिद्वंदी झारखंड मुक्ति मोर्चा की बेबी देवी से 1265 वोटों से आगे चल रही हैं. बेबी देवी को 2859 वोट मिले हैं.

बीजेपी ने 18871 वोटों से जीता धनपुर उपचुनाव

त्रिपुरा की धनपुर सीट पर बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है.बीजेपी के बिंदू देबनाथ को 30017वोट मिले हैं जबकि दूसरे नंबर पर सीपीआई (एम) के कौशिक चंदा को 11146 वोट मिले हैं. इस तरह बीजेपी इस सीट पर 18871 मतों के अंतर से जीत हासिल करने में सफल रही.

केरल की पुथुपल्ली सीट पर कांग्रेस की जीत

कांग्रेस ने केरल की पुथुपल्ली सीट पर कांग्रेस ने 36 हजार से अधिक मतों से शानदार जीत दर्ज की है. कांग्रेस के एडवोकेट चांडी ओमन ने सीपीआई (एम) के जैक सी थॉमस को करारी शिकस्त दी है.

पश्चिम बंगाल की धूपगुड़ी में बीजेपी एक हजार से अधिक मतों से आगे

पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी सीट पर बीजेपी 1018 वोटों से आगे चल रही है. भाजपा उम्मीदवार तापसी रॉय को दो राउंड की मतगणना के बाद 18165 वोट मिले हैं जबकि सत्ताधारी टीएमसी के निर्मल चंद्र रॉय को 17147 वोट मिले हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media