Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्री ने ली रिव्यू मीटिंग, जानें क्या कहा, गाइडलाइंस की गईं जारी

News

ABC News:  देशभर में कोरोना वयरस संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है. पिछले 24 घंटे में देश में 6050 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इसपर शुक्रवार एक रिव्यू मीटिंग ली है. स्वास्थ्य मंत्री की मीटिंग में सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए. बैठक में सभी राज्यों को भी कोरोना के बढ़ते मामलों पर ध्यान देने की बात कही गई है और साथ में अस्पतालों को इसके लिए तैयार रहने को कहा गया है. केंद्र सरकार ने राज्यों को इस बात का वादा किया है कि कोरोना की रोकथाम में प्रयोग की जाने वाली सभी तरह की बुनियादी सुविधाएं केंद्र सरकार राज्यों को मुहैया करवाएगी.

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी के मंत्र ट्रेक ट्रेस और ट्रीटमेंट को दोहराया है और कहा है कि इस पर ध्यान दें. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमें घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि एहतियात बरतने की जरूरत है. स्वास्थ्य मंत्री ने एक मीडिया संस्थान को बताया कि आईसीयू बेड, ऑक्सीजन सप्लाई और अन्य जरूरी एक्वीपमेंट्स की सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है. इनके अलावा कोरोना के हालात पर साप्ताहिक रिव्यू मीटिंग भी की जा रही है. बैठक के बाद राज्य सरकारों के लिए गाइडलाइंस जारी हुई हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों को सतर्क रहने और कोविड-19 प्रबंधन के लिए पूरी तैयारी रखने की सलाह दी है. उन्होंने राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों से 10 और 11 अप्रैल को सभी अस्पतालों में बुनियादी ढांचे को लेकर मॉक ड्रिल करने को कहा है. इसके अलावा 8 और 9 अप्रैलको जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा करने का आग्रह भी किया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media