भारत में दम तोड़ने की कगार पर कोरोना, अप्रैल 2020 के बाद आज सबसे कम केस

News

ABC News: कोरोना संक्रमण को लेकर देश में आज राहत की खबर सामने आई है. दरअसल, अप्रैल 2020 के बाद आज कोरोना के सबसे कम मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी मंगलवार ( 29 नवंबर) के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना के केवल  215 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान एक मरीज की मौत भी हुई. इसके अलावा देश में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 4,982  हो गई है. महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक कुल 5,30,615 लोगों की मौत हुई है.

मंत्रालय के अनुसार देश में सक्रिय मामले अब  कुल संक्रमणों का 0.01 प्रतिशत ही बचे हैं जबकि रिकवरी दर बढ़कर 98.80 प्रतिशत हो गई है. 24 घंटे की अवधि में सक्रिय मामलों में 141 की कमी दर्ज की गई है. बीमारी से उबरने वालों की संख्या बढ़कर 4,41,36,471 हो गई, जबकि मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत दर्ज की गई. कोरोना टीकाकरण की वजह से कथित मौतों को लेकर केंद्र सरकार ने कोई जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में केंद्र ने कहा कि मृतकों व उनके परिजनों के प्रति उसकी पूरी हमदर्दी है, लेकिन टीके के किसी भी प्रतिकूल प्रभाव के लिए उसे जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता.  पड़ोसी देश में चीन में रोजाना 40 हजार मामले सामने आने से भारत में भी अलर्ट जारी किया गया है. अगले माह क्रिसमस व नए साल पर जो अंडमान-निकाबोर द्वीप के पोर्ट ब्लेयर या लद्दाख के लेह की यात्रा करेंगे उन्हें आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट साथ रखनी होगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media