कानपुर में एक बार फिर 200 के पार पहुंचे कोरोना संक्रमित, 187 दिन बाद मिले सर्वाधिक 41 केस

Spread the love

ABC NEWS: कानपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. शनिवार को 41 संक्रमित मिले जो 187 दिनों में सर्वाधिक है. सक्रिय केस की संख्या 218 हो गई है. छह अगस्त को मधुमेह पीड़ित युवक की संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो चुकी है. गंभीर बीमारियों से पीड़ित कोरोना की चपेट में आने लगे हैं इसलिए मधुमेह, किडनी, लिवर, हार्ट, कैंसर और उच्च रक्तचाप से पीड़ित सतर्क हो जाएं. भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें और कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें.

हालांकि इसमें कोई भी मरीज गंभीर नहीं है. इससे पहले शहर में छह फरवरी को सर्वाधिक 38 मरीज रिपोर्ट हुए थे.

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, शहर के विभिन्न क्षेत्रों से 40 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. 12 का होम आइसोलेशन पूरा हुआ। सीएमओ डा. आलोक रंजन ने बताया कि आइआइटी, निबियाखेड़ा, इटारा, पुखरायां, घाटमपुर, जिला जेल, सर्किट हाउस, विनायकपुर, केशव नगर, मसवानपुर, लालकुर्ती, शारदा नगर, रहमत नगर, नारामऊ, कल्याणपुर, छपेड़ा पुलिया, चौबेपुर, गुजैनी, अंबेडकरपुरम और कैंट क्षेत्र से संक्रमित मिले हैं.

संक्रमितों के घर आरआरटी टीम भेजकर उनके संपर्क में रहे लोगों की जांच की जा रही है. उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन कराने की सलाह दी और भीड़ में जाने के दौरान मास्क लगाने का आग्रह किया.

बरसात के बाद वायरल का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जीएसवीएम मेडिकल कालेज के एलएलआर अस्पताल (हैलट) और उर्सला अस्पताल में वायरल बुखार, डायरिया और सांस फूलने की समस्या लेकर मरीज पहुंचने लगे हैं. जिले में एक सप्ताह में दो सौ से अधिक संक्रमित मिले हैं. अस्पतालों में भर्ती मरीजों में भी कोरोना जैसे लक्षण मिल रहे हैं. मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर डा. सौरभ अग्रवाल का कहना है कि संक्रमण तेजी से फैल रहा है. गंभीर बीमारियों से पीड़ित भी चपेट में आने लगे हैं, इसलिए पूरी तरह एहतियात बरतें.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media