कानपुर में कोरोना हेल्पलाइन जारी:एक कॉल पर मिलेगी किस अस्पताल में कितने बेड खाली की जानकारी

News

ABC NEWS: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले एक बार फिर से अधिकारियों के लिए चिंता का विषय बन गया है. इससे बचने के लिए जिला प्रशासन और नगर निगम अलर्ट हो गया है. डीएम विशाख जी. के निर्देश पर इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर को सक्रिय भी कर दिया गया है.

कमांड सेंटर का ट्रायल शुरू
पिछली बार प्राइवेट कोविड अस्पतालों में कंट्रोल रूम अलग बनाया गया था. ऐसे में लोगों को खाली बेड की जानकारी के लिए अलग-अलग फोन करना पड़ रहा था लेकिन अब सरकारी और प्राइवेट कोविड अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी कंट्रोल रूम से ही मिल जाएगी.

सभी प्राइवेट कोविड अस्पतालों को भी इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (ICCC) से जोड़ा जा रहा है जिसे अब स्मार्ट सिटी मुख्यालय से संचालित किया जाएगा. इसके लिए स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने कोविड सेंटर पर आपरेटर की तैनाती शुरू कर दी है। कमांड सेंटर का ट्रायल भी शुरू हो गया है.

बढ़ाए जाएंगे पीए सिस्टम
कोरोना के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए लिए शासन की तरफ से पब्लिक एड्रेस (पीए) सिस्टम बनाने का कहा गया है. ऐसे में अब स्मार्ट सिटी की तरफ से सिटी के चौराहों को चिह्नित करना शुरू कर दिया गया है. इस पीए सिस्टम से कोरोना बचाव को लेकर लोगों को जागरूक किया जाएगा ताकि लोग मास्क पहनने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखें. स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के अनुसार वर्तमान में शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में कुल 35 जगहों पर पीए सिस्टम चल रहा है. इसे और बढ़ाये जाने के लिये कमिश्नरेट ने स्मार्ट सिटी को लिखा है.

पोर्टल पर मिलेगी सभी जानकारियां
मोतीझील स्थित स्मार्ट सिटी के मुख्यालय में कोविड कमांड सेंटर शुरू करने की तैयारी है. स्मार्ट सिटी के आईटी मैनेजर राहुल सब्बरवाल ने बताया कि कोविड कमांड सेंटर बनाने के साथ-साथ पोर्टल को भी अपडेट किया जा रहा है जिसमें कोविड से जुड़ी सभी जानकारियां उपलब्ध रहेंगी.

कोविड हेल्पलाइन नंबर

  • 18001805159

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media