स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद, चलती ट्रेन में पूर्व सैनिक की पिटाई

News

ABC NEWS: MP के बैतूल में स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस में मारपीट की घटना सामने आई है. जहां पैंट्री कार मैनेजर और उसके अन्य साथियों ने पूर्व सैनिक को बेरहमी से पीट दिया. घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी पुलिस अलर्ट हुई. ट्रेन जैसे ही बैतूल रेलवे स्टेशन पर पहुंची वहां घायल पूर्व सैनिक और पैंट्रीकार स्टाफ को उतार लिया गया. घायल पूर्व सैनिक को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जीआरपी पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दरअसल पूर्व सैनिक विलास नाइक अपनी पत्नी और बच्चे के साथ हजरत निजामुद्दीन से विशाखापटनम जा रहे थे. इसी कोच में मरकस से शामिल होकर कुछ मुस्लिम युवक विजयवाड़ा जा रहे थे. जिन्होंने ट्रेन में कई बार नमाज पढ़ी. इस दौरान विलास नाइक ने इस बात पर विरोध जताया कि रास्ते में बैठकर नमाज क्यों पढ़ रहे हो. इसे बाद विलास नाइक ने भी कोच के रास्ते में बैठकर प्रार्थना करना शुरू कर दिया.

इस दौरान पैंट्री कार स्टाफ वहां से निकलने की कोशिश करने लगा. लेकिन विलास ने उन्हें निकलने नहीं दिया और उसने कहा कि जब वे लोग नमाज पढ़ रहे थे तो उन्हें किसी ने नहीं रोका अब जब मैं प्रार्थना करने बैठा हूं तो क्यों हटाया जा रहा है. चलती ट्रेन में लगभग आधा घंटे तक हाईवोल्टेज ड्रामा चला और हाथापाई की नौबत आ गई. पैंट्री कार मैनेजर और उसके साथियों ने पूर्व सैनिक विलास नायक की पिटाई कर दी.

पैंट्री कार मैनेजर हरवेश श्रीवास्तव का कहना है कि जब हम विलास नाइक को हटाने गए तो उन्होंने हमारे साथ मारपीट कर दी. इस मारपीट में विलास नाइक की नाक से खून निकलने लगा. फिर उसने खुद को ही मारना शुरू कर दिया और सीट पर सिर पटकने लगा. ट्रेन में यात्रा कर रहे मुजकिर अहमद ने बताया कि हम लोग नमाज पढ़ रहे थे, वह जानबूझकर आकर खड़े हो गया और बोले हमें टॉयलेट जाना है.

इस पर हमने उनसे कहा कि आप बाजू से निकल जाओ लेकिन वो बोला कि मैं यहीं से निकलूंगा. नमाज पढ़ने के बाद हम उठकर अपनी सीट पर बैठ गए. इसके बाद उन्होंने पेंट्री कार के लड़कों को रोक लिया और उनसे विवाद हो गया.

इस विवाद पर विलास नाइक का कहना है कि वो स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से हजरत निजामुद्दीन से विशाखापटनम जा रहा था. ट्रेन में रास्ते में बैठकर कुछ मुस्लिम भाई नमाज पढ़ रहे थे जिसमें वहां से निकलने में दिक्कत हो रही थी इसी को लेकर बात हुई. मैं अभी रास्ते में बैठकर प्रार्थना करने लगा और पैंट्री कार स्टाफ के लोगों ने आकर हम को हटाने की कोशिश की. इसी विवाद में उन्होंने हमारे साथ मारपीट की.

बैतूल जीआरपी चौकी प्रभारी एनएस ठाकुर का कहना है कि पैंट्री कार और रिटायर्ड फौजी के बीच झगड़ा हो गया था. फौजी को चोट लग गई थी नाक में खून आ गया था अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जांच की जा रही है, पेंट्रीकार मैनेजर सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media