ठंड से फतेहपुर में ड्यूटी पर तैनात सिपाही के अलावा 3 किसानों की गई जान

News

ABC NEWS:  फतेहपुर जिले में ठंड के प्रकोप से मौत की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. 24 घंटे के अंदर ठंड ने पीआरवी के सिपाही सहित चार लोगों की जान ले ली है. इसमें तीन किसान की खेत में पानी लगाने के लिए गए थे. मगर, वहां ठंड की चपेट में आने से अचानक उनकी तबियत बिगड़ने से मौत हो गई.

यूपी पुलिस में तैनात पीआरवी के सिपाही 38 साल के राजेंद्र सोनकर की ठंड लगने से मौत हो गई. वह रायबरेली जिले के रघुनाथगंज का रहना वाला था. उनकी तैनाती फतेहपुर जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र में पीआरवी में थी. मंगलवार सुबह वह अपने सहकर्मियों के साथ ड्यूटी पर थे. अचानक सीने में दर्द हुआ, जिसके बाद सहकर्मियों ने इलाज के लिए हरदोई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.

एसपी सहित पुलिस के अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि

वहां से डॉक्टरों ने नाजुक हालत देखकर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना के बाद एसपी सहित पुलिस के अन्य अधिकारियों ने जवान को अंतिम श्रद्धांजलि देते हुए परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया.

सुबह गए थे खेत, अस्पताल ले जाने से पहले तोड़ा दम

हथगाम थाना क्षेत्र के देवकली के रहने वाले राम सुमेर सुबह खेत गए थे. अचानक तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद उन्हें परिजन इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे थे. मगर, उसने रास्ते में दम तोड़ दिया.

इसी तरह बकेवर थाना क्षेत्र के भेसौली के रहने वाले 40 साल के अनिल कुमार भी खेत में पानी लगाने गए थे. वहां उनकी मौत हो गई. परिजन खेत में खाना देने के लिए गए, तो पता चला कि अनिल कुमार की मौत हो गई है. मृतक के परिजन बृज नंदकिशोर ने बताया की खेतों में पानी लगाने के दौरान ठंड लगने की वजह से मौत हो गई है.

अस्पताल ले जाते समय रास्ते में हुई मौत

चौथा मामला कल्याणपुर थाना क्षेत्र के कचरौली गांव के रहने वाले 42 साल के उदय राज पासवान का है. वह भी खेत में पानी लगाने के लिए गए थे. वहां, उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई. परिजन इलाज के लिए जब अस्पताल ले जा रहे थे, तो रास्ते में मौत हो गई.

मृतक के भाई दिलीप ने बताया कि मंगलवार की सुबह खेत में पानी लगाने गए थे. शाम तक वह वापस नहीं आए, तो घर से बच्चों को भेजा. उसने देखा कि उदय की हालत बिगड़ गई है. हम उन्हें अस्पताल लेकर जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media