26 अक्टूबर को कार्यभार संभालेंगे कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, बोले-सड़क से संसद तक लड़ना होगा

News

ABC News: नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार (19 अक्टूबर) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव  में उनके प्रतिद्वंदी रहे शशि थरूर को बधाई दी. खड़गे ने कहा कि मैं अपने साथी शशि थरूर को बधाई देना चाहता हूं. मैं उनसे मिला और चर्चा की है कि पार्टी को कैसे आगे बढ़ाया जाए.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से सोनिया गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं. उनके नेतृत्व में हमने केंद्र में दो बार अपनी सरकार बनाई. आजादी के 75 सालों में कांग्रेस ने इस देश के लोकतंत्र को मजबूत किया और संविधान की रक्षा की है. आज लोकतंत्र खतरे में हैं और संविधान पर हमले हो रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस ने आंतरिक चुनाव लोकतंत्र को मजबूत किया है. उन्होंने कहा कि आज महंगाई आसमान पर है. सरकार द्वारा देश में नफरत फैलाई जा रही है. इसके खिलाफ राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं. देश उनके संघर्ष के साथ है. उन्होंने मुझसे बात कर बधाई दी और कहा कि मैं कांग्रेस के सिपाही के तौर पर काम करता रहूंगा. खड़गे ने कहा कि कांग्रेस में सब बराबर हैं.

 

हम सभी को पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरह काम करना है, पार्टी में कोई भी बड़ा या छोटा नहीं होता है. हमें साम्प्रदायिकता की आड़ में लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमला करने वाली फासीवादी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा. केंद्र पर हमला बोलते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि दिल्ली की सत्ता में बैठी सरकार केवल बड़ी बातें करती है. खोखला चना, बाजे घना. देश को तानाशाही की भेंट नहीं चढ़ाया जा सकता. सबको सड़क से संसद तक लड़ना होगा. गरीब परिवार में जन्में एक कार्यकर्ता को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया है, इसके लिए मैं शुक्रगुजार हूं. बता दें कि, बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के नतीजे जारी हुए हैं. इसमें मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़े अंतर से जीत हासिल की है. खड़गे को 7897 वोट मिले, जबकि शशि थरूर को महज 1072 वोट मिले हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे 26 अक्टूबर को कार्यभार संभालेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media