आजादी के 75 साल पूरे होने पर अंतरिक्ष से भी आया भारत के लिए बधाई संदेश, देखें Video

News

ABC News: भारत आजादी का जश्न मना रहा है. देश को आजादी मिले 75 साल पूरे हो गए हैं. इस खास मौके पर दुनियाभर से भारत के लिए बधाई संदेश आ रहे हैं. स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर अंतरिक्ष से भी भारत को बधाई संदेश आया है. अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन में मौजूद वैज्ञानिकों ने वीडियो बनाकर भारत को बधाई दी. अतंरिक्ष यात्री सामंथा क्रिस्टोफोरेटी ने भारत को आजादी के 75 साल पूरे होने पर बधाई देते हुए खुशी जाहिर की.

अमेरिका में भारत के राजदूत, तरणजीत सिंह संधू ने कहा कि भारत को अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से एक बहुत ही खास बधाई संदेश मिला है. भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. इस बीच भारत को इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से आजादी के 75 साल पूरे करने पर बधाई मिली है.अंतरिक्ष यात्री सामंथा क्रिस्टोफोरेटी ने देश को स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर बधाई दी है. क्रिस्टोफोरेटी ने कहा कि भारत को आजादी के 75 साल पूरे होने पर बधाई देते हुए खुशी हो रही है. दशकों से अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों ने कई अंतरिक्ष और विज्ञान मिशनों पर इसरो के साथ सहयोग किया है.

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने ट्विटर पर बधाई संदेश वाला वीडियो साझा किया. उन्होंने लिखा, “आकाश की सीमा नहीं है! अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन की ओर से शुभकामनाएं. गर्मजोशी भरे संदेश के लिए अंतरिक्ष यात्री सामंथा की सराहना करें.” इस वीडियो को इसरो ने ट्विटर पर भी शेयर किया, जिसमें उसने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पर नासा, ईएसए और अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन को उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया.

अल जज़ीरा के अनुसार, इसरो के ट्वीट को 22,000 से अधिक यूजर्स ने पसंद किया और 4,000 से अधिक बार फिर से शेयर किया है. अंतरिक्ष वैज्ञानिक सामंथा क्रिस्टोफोरेटी ने कहा कि इसरो  के साथ हमारी साझेदारी का विस्तार और ब्रह्मांड और अंतरिक्ष में भविष्य में खोज करना हम सभी का लक्ष्य है. भारतीय अंतरिक्ष यात्रियों को कुछ परीक्षणों के आधार पर अंतरिक्ष में भेजा जाएगा. अगर यह सफल हो जाता है तो ‘गगनयान मिशन’ भारत को अमेरिका, रूस और चीन के बाद मनुष्यों को अंतरिक्ष में भेजने वाला दुनिया का चौथा देश बना देगा. सरकार ने कहा है कि गगनयान मिशन  की तैयारी पूरी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media