लखनऊ से नोएडा तक शीतलहर का कहर: 4 डिग्री से कम दर्ज हुआ पारा, कई जगहों पर बारिश का अलर्ट

News

ABC NEWS: UP में कड़ाके की ठंड ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है. शीत लहर से ठिठुरन बढ़ गई है. बुधवार को प्रदेश के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली, जिससे ठंड और बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार आज यानी गुरुवार को भी कई जगहों पर बारिश व घने कोहरे के छाए रहने का अनुमान है. मुजफ्फरनगर में बुधवार को इस सीजन का सबसे ज्यादा ठंड पड़ी. टेंप्रेचर 4.3 डिग्री तक जा पहुंचा.

यूपी में ठंड इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि गलन से लोग परेशान है. मौसम विभाग की माने तो मुताबिक आज पूरे यूपी में एक से दो जगह पर बारिश व गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं.

दिल्ली एनसीआर में लगातार ठंड का सितम
वहीं, दिल्ली एनसीआर में लगातार ठंड का सितम बढ़ता जा रहा है. जहां बीते दिनों घना कोहरा छाया रहा, वहीं आज मौसम विभाग की तरफ से ठंड और कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है. आने वाले 9 तारीख को दिल्ली में बारिश की संभावना जताई गई है. हालांकि आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकता है. पंजाब चंडीगढ़ हरियाणा और दिल्ली में आज मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आज दिल्ली में वायु गुणवत्ता 360 के आसपास दर्ज किया गया है जो की बेहद खराब श्रेणी में आता है.

तापमान में विशेष बदलाव की संभावना नहीं 
इसके अलावा प्रदेश में एक से दो जगह पर पर घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में आज ठंडा से अधिक ठंडा दिन रह सकता है. शुक्रवार को भी इन लाकों में कई जगहों पर फिर बारिश पड़ने की संभावना है. 6 और 7 जनवरी की बात करें को प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं. हालांकि इसी दौरान हल्के से मध्यम कोहरा छाया रह सकता है. 8 और 9 जनवरी को प्रदेश में बारिश का सिलसिला फिर शुरू होने की संभावना है.कई जगहों पर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं और अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव की संभावना नहीं है.

बारिश का अलर्ट
यूपी में आज जिन जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी है वो है-
झांसी, जालौन, कानपुर
हमीरपुर, महोबा, ललितपुर
फतेहपुर, रायबरेली, बांदा
चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़
प्रयागराज, जौनपुर, वाराणसी
मिर्ज़ापुर, चंदौली और सोनभद्र
इसके अलावा एक या दो स्थान पर बारिश और गरज भरी बौछारें पड़ सकती है.

पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री सेल्सियस मुजफ़्फ़रनगर में था. 
मेरठ में 5.6
अलीगढ़ में 5.6
उरई में 5.4
शाहजहांपुर में 5.7
आगरा में 6.2

मध्यम से हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना है वो जगहें हैं- 
नोएडा, गाजियाबाद
मेरठ, बुलंदशहर
अलीगढ़, भीमनगर
बदायूं, फ़र्रुख़ाबाद
हरदोई, सीतापुर
लखीमपुर खीरी
बहराइच, श्रावस्ती
गोंडा, फ़ैज़ाबाद, बाराबंकी व सीतापुर

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media