11 हजार फीट की ऊंचाई पर विमान में दिखा कोबरा, पायलट ने यूं बचाई सबकी जान

News

ABC NEWS: हवा में उड़ रहे हवाई जहाज में बैठे सभी यात्रियों की जान पायलट के ही हाथ में होती है. पायलट की जरा सी भी चूक से सैकड़ों लोगों की जान पर बन सकती है. इसी बीच एक ऐसा वाकया सामने आया जिसको लेकर सभी पायलट की तारीफ कर रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के पायलट रुडोल्फ एरास्मस ने 11 हजार फीट ऊपर उड़ते विमान में अचानक कोबरा देखा. वह कॉकपिट में ही था. इतने जहरीले सांप को देखने के बाद भी वह घबराए नहीं और शांति के साथ प्लेन कि इमरजेंसी लैंडिंग करा दी। इससे यात्रियों की जान बच गई.

सीट के नीचे ही छिपा था कोबरा
दक्षिण अफ्रीका में एक घरेलू उड़ान को लेकर जब रुडोल्फ इरास्मस जा रहे थे उन्हें अपनी सीट के नीचे कोई ठंडी चीज महसूस हुई.  नीचे देखा तो पांच फीट लंबा कोबरा भाग रहा था. दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में कोबरा की गिनती होती है. इरास्मस ने सूझबूछ से काम लिया और इस बात की जानकारी यात्रियों को नहीं दी. उन्हें पता था कि अगर उन्होंने कोबरा के बारे में किसी और को बताया तो दुर्घटना भी हो सकती है. उस समय विमान में पायलट को मिलाकर पांच ही लोग थे.

इरास्मस ने बेहद धैर्य के साथ अपने साथियों को बताया कि कॉकपिट में सांप है. इसके बाद सबसे शांत रहने को कहा. उन्होंने धीरे से प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करा दी. बता दें कि यह कोई बहुत बड़ा  सवारी वायुयान नहीं था. पायलट ने तुरंत नजदीकी एयरपोर्ट से संपर्क किया और लैंडिंग की परमिशन मांगी. मामले को समझते हुए एयरपोर्ट से तत्काल लैंडिंग की इजाजत मिल गई. इसके बाद विमान को लैंड करा दिया गया.

इरास्मस वॉरसेस्टर एयरफील्ज का विमान उड़ा रहे थे. बाद में कर्मचारियों ने बताया कि उन्होंने एक दिन पहले विमान के विंग्स के पास में कोबरा देखा था. बात में लोगों को लगा कि वह चला गया है. हालांकि कोबरा कॉकपिट में जा छिपा था. लैंडिंग के बाद कोबरा को कॉकपिट से निकाला गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media