CM योगी के निर्देश, बारिश-ओलावृष्टि से नुकसान का करें आकलन, जल्द मुआवजा वितरित करें

News

ABC News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में हो रही बारिश, अतिवृष्टि और ओलावृष्टि के कारण हुई जनहानि, पशुहानि और फसलों के नुकसान का आकलन कराकर मुआवजा वितरित करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि अधिकारी राहत वितरण का कार्य जल्द से शुरू करें.

उन्होंने अफसरों से फील्ड में भ्रमण कर लोगों की समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने राहत आयुक्त एवं प्रमुख सचिव नगर विकास के अधिकारियों को फील्ड में सर्वे करने एवं समस्याओं के तत्काल निस्तारण करने का निर्देश दिया. बीते दिनों हुई ओलावृष्टि से फसलों को सबसे अधिक नुकसान ललितपुर में हुआ है. अमेठी, बुलंदशहर और प्रतापगढ़ जिलों में भी फसलों को नुकसान हुआ है. इसका आकलन शुरू किया गया है. अन्य जिलों में बरसात या ओलावृष्टि का खास असर नहीं बताया जा रहा है. ललितपुर के अलावा ओलावृष्टि किसी जिले में नहीं गिरने की बात. राहत आयुक्त प्रभु नारायण सिंह का कहना है कि ललितपुर में फसल खराब होने का सर्वे कराया जा रहा है. जिलाधिकारी से रिपोर्ट मिलने के बाद मुआवजा दिया जाएगा।.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media