CM योगी ने विधानसभा पर फहराया तिरंगा, वीर सैनिकों को किया नमन

News

ABC NEWS: देशभर में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर जश्न मनाया जा रहा है. इस कड़ी में सोमवार को राजधानी लखनऊ में यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने विधान सभा पर तिरंगा फहराया है. इस दौरान दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहे. इस अवसर पर सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि देश आजादी के 75 वर्ष पूर्ण कर रहा है. इस ऐतिहासिक अवसर पर राष्ट्र ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है. उन्होंने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ 75 वर्षों की विकास यात्रा के आत्मावलोकन के साथ-साथ आगामी 25 वर्ष के अमृत काल में नए भारत के निर्माण का भी अवसर है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास एवं सबका प्रयास’ के मंत्र के अनुरूप प्रदेश सरकार प्रदेश के सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी एवं समग्र विकास के लिए कार्य कर रही है. स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर मां भारती के उन सभी ज्ञात-अज्ञात सपूतों की पुनीत स्मृतियों को नमन, जिन्होंने स्वाधीनता की वेदी पर स्वयं को होम कर दिया. एक भारत-श्रेष्ठ भारत की संकल्पना की सिद्धि के लिए आप सभी का त्याग, बलिदान व समर्पण हम सभी के लिए मार्गदर्शिका है. जय हिंद.

उन्होंने कहा कि आजादी के उत्सव पर आप सबको बधाई देता हूं. आज आजादी के 75 वर्षों का देश साक्षी बन रहा है. इन 75 वर्षों में देश ने लंबी यात्रा तय की है. अमृत काल की नई कार्ययोजना के साथ आगे बढ़ने का अवसर है. सीएम योगी ने आगे कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को शत शत नमन करता हूं. देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले वीर सपूतों को नमन. बलिदान देकर भारत को सुरक्षा की गारंटी देने वाले सेनानियों, सैनिकों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि. पीएम मोदी ने अमृत महोत्सव में आमजन को जोड़कर राष्ट्रीय उत्सव बनाया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media