मदुरई ट्रेन हादसे पर CM योगी ने जताया गहरा दुख, रेलवे और UP सरकार देगी इतने लाख का मुआवजा

News

ABC NEWS: शनिवार को मदुरै रेलवे स्टेशन के पास एक खड़ी ट्रेन के डिब्बे में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. इस हादसे में यूपी के 8 लोगों की मौत हुई है. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मदुरई ट्रेन हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. सीएम ने हादसे पर कहा कि मदुरई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुखद एवं हृदय विदारक है. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घयलों के सुमचित इलाज के निर्देश दिए. सीएम योगी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

सीएम योगी के निर्देश पर प्रमुख सचिव गृह ने घायलों के इलाज और अन्य कामों के लिए कमान संभाली. सीएम योगी ने स्थानीय अधिकारियों और रेलवे के अधिकारियों के साथ समन्वय कर यूपी के लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिये जाने के आदेश भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए. वहीं दक्षिण रेलवे ने हादसे के मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. साथ ही मदुरई हादसे को लेकर यूपी सरकार ने टोल फ्री नंबर भी जारी किया है.

कंट्रोल रूम राहत हेल्प लाइन नम्बर (उत्तर प्रदेश)
1. 1070 (टोल फ्री)
2. 9454441081
3. 9454441075

दक्षिण रेलवे ने हादसे पर बयान जारी करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ से आए 65 यात्रियों वाले एक प्राइवेट पार्टी कोच में सुबह 5.15 बजे आग लग गई. पार्टी कोच ने 17 अगस्त को लखनऊ से यात्रा शुरू की थी, रविवार को चेन्नई लौटने और वहां से लखनऊ लौटने का कार्यक्रम था। जानकारी के मुताबिक, ट्रेन के कोच में आग तब लगी जब यात्रियों में से एक ने कॉफी बनाने के लिए गैस स्टोव जलाया. दक्षिणी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बी गुगनेशन ने एक बयान में कहा कि यात्रियों ने अवैध रूप से गैस सिलेंडर की तस्करी की थी जिसके कारण आग लगी. यात्रियों को गैस सिलेंडर जैसी कोई भी ज्वलनशील सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media