यूपी के कई जिलों में बादलों ने डाला डेरा, आंधी और भारी बारिश के आसार

News

ABC NEWS: यूपी में हवा का रुख बदला, ग्रीष्मलहर का प्रकोप कम हुआ. दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। कई जिलों में बादलों ने डेरा डाला. तराई से लेकर पश्चिम और पूर्वी अंचलों में कई जगहों पर बारिश हुई और तेज हवा चली.  उत्तरी पाकिस्तान और आसपास बने चक्रवातीय दबाव, उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर बनी ट्रफ लाइन तथा झारखंड पर बने चक्रवातीय दबाव की वजह से अब अगले चार दिन उत्तर प्रदेश का मौसम और खराब होगा. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार 25 मई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने और 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने के आसार हैं. कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है. एक या दो स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज आंधी 

पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज-चमक के साथ 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज आंधी चलने के आसार हैं. शुक्रवार 26 मई को भी ऐसा ही मौसम रहने की आशंका है. 25 से 26 मई के बीच आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, औरय्या, बागपत, बिजनौर, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, कासगंज, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर व शामली में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी तूफान और ओलावृष्टि  की आशंका अधिक है.  अमरोहा, बागपत, बरेली, बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर व सहारनपुर में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं.

बांदा में 44.6 डिग्री रहा तापमान
बुधवार को प्रदेश का सबसे गरम स्थान बांदा रहा. जहां दिन का तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जबकि इटावा में यह 43 डिग्री सेल्सियस रहा. उधर लखीमपुर खीरी के निघासन में सबसे अधिक चार सेमी बारिश रिकार्ड की गयी. इसके अलावा संतकबीरनगर के खलीलाबाद में तीन, बिजनौर, विलासपुर रामपुर, महाराजगंज, नौतनवां में दो-दो, गोण्डा, पीलीभीत, धामपुर बिजनौर, नगीना, बहेड़ी, नकुड़ व देवबंद में एक-एक सेमी बारिश दर्ज की गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media