500 लड़कियों के बीच खुद को अकेला पाकर बेहोश हुआ 12वीं क्लास का छात्र, पहुंचा अस्पताल

News

ABC NEWS: बिहार में नालंदा में अजीबो-गरीब मामला सामने आा है. जहां 12वीं का छात्र एक्जाम हॉल में 500 लड़कियों के बीच खुद को अकेला पाकर नर्वस हो गया, और फिर बेहोश होकर गिर पड़ा. जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है.

500 लड़कियों में खुद को अकेला पाकर बेहोश हुआ छात्र
दरअसल बिहार शरीफ के अल्लामा इकबाल कॉलेज का छात्र मणिशंकर ब्रिलियंट स्कूल में 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने आया था. और जिस परीक्षा केंद्र पर पहुंचा था, वहां 500 लड़कियों को वो अकेला लड़का था. यह जानकर ही वो घबरा गया और फिर बेहोश हो गया। नौबत अस्पताल में भर्ती होने की पहुंच गई है. वहीं छात्र के परिजनों का कहना है कि घबराहट की वजह से वह बेहोश हो गया था, उसे बुखार आ गया और उसे अस्पताल ले जाया गया.

समाचार एजेंसी एएनआई मुताबिक जब छात्र परीक्षा केंद्र गया तब उसने देखा कि कमरा लड़कियों से भरा हुआ है, जिससे वह घबरा गया और उसको बुखार आ गया. छात्र को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर फिलहाल उसकी हालत स्थिर है.

13 लाख  से ज्यादा छात्र हुए शामिल 
आपको बता दें 1 फरवरी से बिहार में  हायर सेकेंडरी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गईं. राज्य में इसके लिए 1464 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इस बार इंटर की परीक्षा में कुल 13 लाख 18 हजार 227 विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं. इनमें 6 लाख 36 हजार 432 लड़कियां और 6 लाख 81 हजार 795 लड़के शामिल हैं. परीक्षा का आयोजन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति कर रही है.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की इंटर परीक्षा  के पहले दिन 16 जिलों के 68 विद्यार्थी निष्कासित हुए. सबसे ज्यादा सीतामढ़ी और समस्तीपुर से 9-9 परीक्षार्थी निष्कासित हुए। सुपौल जिले से दो मुन्ना भाई भी पकड़े गए, वे दूसरे छात्र के बदले परीक्षा दे रहे थे. कई जिलें है जहां पर एक भी निष्कासन नहीं हुआ. गुरुवार को बिहार बोर्ड 12वीं फिजिक्स और अंग्रेजी का पेपर है. नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए प्रशासन ने कई इंतजाम किए हैं. कुछ परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू होने से पहले बवाल और झड़प की घटनाएं भी सामने आईं. लेकिन सुरक्षाबलों ने मामले को शांत कर दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media