CISF ने निकाली 540 असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल की भर्ती

News

ABC News: सीआइएसएफ में सरकारी नौकरी के इच्छुक या सीआइएसएफ एएसआइ भर्ती, सीआइएसएफ हेड कॉन्स्टेबल भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर. केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआइ – स्टेनोग्राफर) और हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त सूचना जारी किया है. सीआइएसएफ द्वारा द्वारा नोटिस के मुताबिक एएसआइ के 122 पदों और हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के 418 पदों समेत कुल 540 पदों पर भर्ती की जानी है.

सीआइएसएफ द्वारा विज्ञापित एएसआइ और हेड कॉन्स्टेबल के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक भर्ती पोर्टल, cisfrectt.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अफ्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे. आवेदन की प्रक्रिया 26 सितंबर 2022 से शुरू होनी है और उम्मीदवार 25 अक्टूबर 2022 की शाम 5 बजे तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकेंगे. आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा. हालांकि, आरक्षित वर्गों जैसे – एससी, एसटी, आदि के उम्मीदवारों और सभी महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है. सीआइएसएफ द्वारा जारी संक्षिप्त सूचना के मुताबिक एएसआइ (स्टेनोग्राफर) और हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और आवेदन की आखिरी तारीख तक प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए. साथ ही, इसी तारीख तक उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी. इनके अतिरिक्त, पुरुष उम्मीदवारों की हाईट 165 सेमी और महिला उम्मीदवारों की हाईट 155 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media