UP में भीगते हुए हो सकती है क्रिसमस की पार्टी, मौसम विभाग ने दी बारिश की चेतावनी

News

ABC NEWS: खुले में क्रिसमिस पार्टी करने जा रहे हैं तो सावधान हो जाएं. इस दिन बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इसके संकेत दिए हैं. बेहतर है कि पार्टी बंद स्थानों में ही की जाएं। इसके बाद आसमान साफ रहेगा. मौसम विभाग ने बदलाव के संकेत दिए हैं. इनके मुताबिक तापमान में मामूली गिरावट आएगी. अगले दो दिन कोहरे का खतरा नहीं है. सुबह हल्की धुंध छाई रह सकती है लेकिन क्रिसमिस वाले दिन बादल छाएंगे। दिन में एक या दो बार हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है. ऐसा होने पर गलन का स्तर कम हो जाएगा.

अगले दिन हल्का कोहरा छाया रह सकता है। इसके बाद तीन दिनों तक आसमान साफ रहेगा. इसलिए क्रिसमस के आयोजन बंद जगहों पर ही करने की सलाह दी गई है. वहीं बारिश के कारण ठंड भी बढ़ने के आसार हैं. कोहरे की स्थिति ने सुबह दृश्यता के स्तर को भी कम कर दिया है. मौसम की ठंडी सुबह देखने को मिल रही है. वहीं पारा नीचे जा रहा है. मौसम विज्ञानियों ने अगले 48 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है. उत्तर प्रदेश में बारिश के साथ ठंड बढ़ेगी. अभी भी उत्तर पश्चिमी मैदानों के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान पांच से आठ डिग्री सेल्सियस के बीच है. ठंडे दिन से लेकर बहुत ठंडे दिन की स्थिति बनी हुई है.

तापमान में एक डिग्री गिरावट

अधिकतम तापमान में सामान्य से एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. यह 21.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक होकर 8.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. आर्द्रता का अधिकतम प्रतिशत 100 रहा है. इसीलिए दिन भर गलन जैसी स्थिति महसूस की जा रही है. दोपहर में चली हवा और गलन की वजह से लोग परेशान रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media