यूपी-नेपाल बॉर्डर पर पकड़ा गया चीनी युवक, जांच में जुटीं एजेंसियां

News

ABC NEWS: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में भारत-नेपाल सीमा (UP-Nepal Border) पर एसएसबी के जवानों ने 17 फरवरी को एक चीनी युवक को पकड़ा था. वह नेपाल जाने की फिराक में था. पूछताछ में उसने वांग गुओजुन नाम बताया. हालांकि, उसके पास भारत में प्रवेश संबंधी कोई वैलिड डॉक्यूमेंट नहीं थे. इस पर एसएसबी के ASI भुगन चेतिया ने सहायक कमांडेंट सीएच दास को जानकारी दी.

इसके बाद एसएसबी के सहायक ने गौरीफंटा थाने में संदिग्ध चीनी युवक के खिलाफ भारत में अनाधिकृत तौर पर रहने के आरोप में केस दर्ज कराया था और पुलिस के सुपुर्द कर दिया था. यहां पुलिस ने उससे पूछताछ और तलाशी ली. इसमें कोई भी संदिग्ध चीज नहीं मिली है.

कोर्ट ने 3 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा

पुलिस ने पलिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसका मेडिकल कराया और अपर न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्या चौहान की कोर्ट में पेश किया. यहां कोर्ट ने उसको 3 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. एसएसबी ने दर्ज कराई एफआईआर में कहा है कि पकड़ा गया 26 साल का वांग गुओजुन दिल्ली से पलिया के रास्ते गौरीफंटा चेक पोस्ट पर पहुंचा था. यहां एसएसबी की प्रारंभिक जांच में इसके पास भारत में प्रवेश संबंधी कोई दस्तावेज नहीं मिला था.

जांच कर रही हैं कई एजेंसियां
इसके चलते संदिग्ध मानते हुए हिरासत में लिया और इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी. इसके बाद सहायक कमांडेंट द्वारा गौरीफंटा कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही उसे पुलिस को सौंप दिया गया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस मामले में सरकार की कई एजेंसियां जांच कर रही हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media