चीन का करोड़पति बिजनेसमैन हुआ ‘कंगाल’, सड़क किनारे बेच रहा कबाब

News

ABC NEWS: एक करोड़पति बिजनेसमैन दिवालिया होने के बाद सड़क किनारे दुकान खोलकर, ग्रिल्ड सॉसेज बेचकर पैसा जुटा रहा है. उसके सिर पर 52 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है. इसे चुकाने के लिए उसने सड़क किनारे एक दुकान खोल ली. यहां वह अपने हाथों से लोगों को खाना परोसता है. चीनी सोशल मीडिया पर इस पूर्व करोड़पति शख्स की कहानी सुर्खियां बटोर रही है.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, 52 साल के तांग जियान (Tang Jian) कुछ समय पहले तक एक सफल बिजनेसमैन थे. उनकी रेस्टोरेंट की चेन थी. उन्होंने 36 साल की उम्र तक करोड़ों की संपत्ति बना ली थी. लेकिन साल 2005 में जियान की किस्मत ने पलटी मारी.

दरअसल, उन्होंने अपना अच्छा-खासा पैसा एक ऐसे उद्योग में लगा दिया, जिसके बारे में उन्हें बहुत ज्यादा अंदाजा नहीं था. तांग जियान ने लोगों के मना करने के बाद भी एक मोटी रकम Landscape Engineering Business में लगा दी. यह फैसला उनके लिए बेहद बुरा साबित हुआ. देखते ही देखते जियान दिवालिया हो गए. उनकी रेस्टोरेंट की चेन भी धराशाई हो गई और जियान पर करोड़ों का कर्ज चढ़ गया.

52 साल के तांग जियान (Tang Jian)हालात ऐसे हो गए कि जियान को कर्ज चुकता करने के लिए अपने सारे रेस्टोरेंट, घर और कारें तक बेचनी पड़ गईं. फिर भी उनके सिर पर 52 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज बाकी रह गया. इसे चुकाने के लिए उन्होंने रेस्टोरेंट में खुद से काम करना शुरू कर दिया.

कभी करोड़पति रहे तांग जियान ने सड़क किनारे ही एक स्टॉल खोल लिया और खुद ही कबाब बेचना शुरू कर दिया. जियान के संघर्षों की ये कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जो लोगों को बुरे वक्त में भी लड़ने का हौसला दे रही है.

अपनी स्थिति को लेकर जियान कहते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति एक चुनौतीपूर्ण जीवन जीता है और कई कठिनाइयों का सामना करता है, लेकिन हमें हार न मानने की भावना को बनाए रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह अनिश्चित थे कि अपना कर्ज कब चुका पाएंगे लेकिन उन्हें विश्वास था कि वह ऐसा कर सकते हैं.

तांग जियान ने कहा- ‘हमें कठिनाइयों का शांति से सामना करना और साहस के साथ आगे बढ़ना सीखना होगा.’ वो कहते हैं कि जिंदगी में कुछ न कुछ होते रहना चाहिए. आखिर हम इस दुनिया खाली हाथ ही तो आए थे, तो अब क्या खो देंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media