भंडारे से प्रसाद लेकर लौट रहा बच्चा मेनहोल में समाया, लखनऊ में लापरवाही की भेंट चढ़ा मासूम

News

ABC NEWS: UP की राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम में स्थित एपीजे अब्दुल कलाम विश्वविद्यालय के पास मंगलवार को भंडारे से प्रसाद लेकर बहन के साथ पैदल लौट रहा आठ वर्षीय शाहरुख खुले सीवर में गिर गया. बहन ने घटना की जानकारी घर वालों को दी. सभी भाग कर घटनास्थल पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. बच्चों के सीवर में गिरने से माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. आपको बता दें कि बच्चा जानकीपुरम के सेक्टर-7 का रहने वाला है. जलकल विभाग की इस लापरवाही से आठ साल के मासूम शाहरूख की मौत हो गई.

हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था. जब 2 घंटे बाद भी बच्चे का कुछ पता नहीं चला तो मौके पर एसडीआरएफ की टीम को भी रेस्क्यू के लिए बुलाया गया. आपको बता दें कि नगर-निगम की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ.

मौके पर एसडीआरएफ की टीम ने ढ़ाई घंटे बाद बच्चे को बेहोशी की हालत में सीवर से बाहर निकाल कर इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए थे. जहां से बच्चे को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था. जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान जानकीपुरम के रहने वाले सैफुद्दीन का बेटे शाहरुख को मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार को मुआवज़ा दिया जाएगा.

लखनऊ के नगर निगम आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने बताया कि आज एक बच्चा यहां पर सीवर लाइन में गिर गया. ठेकेदार की लापरवाही के कारण मेनहोल खुला रह गया था जिसकी वजह से उसमें बच्चा गिर गया. बच्चे को निकाला गया है और इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. बाकी हम ठेकेदार पर पूरे मामले को लेकर एफआईआर दर्ज करने जा रहे हैं और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media