माचिस जलाकर चेक कर रहे थे गैस लीकेज, फटे 4 सिलेंडर, चार की जिंदा जलने से मौत

News

ABC NEWS: राजस्थान के जोधपुर में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां माता का थान क्षेत्र के मंगरा पूंजला इलाके की एक रिहायशी कॉलोनी के एक घर में अचानक चार सिलेंडर फट गए. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में चार लोग जिंदा जल गए. चारों के शव बरामद कर लिए गए हैं. हादसे में मकान मालिक के तीन बच्चे और उनके साले की मौत हुई है. वहीं 16 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. ऐसी आशंका है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. घायलों को महात्मा गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि इनमें ज्यादातर लोग 80 फीसदी से ज्यादा जल चुके हैं.

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता हॉस्पिटल पहुंचे और डॉक्टर्स को उपचार के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं. जानकारी मिलने पर पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़, शहर विधायक मनीषा पंवार, नगर निगम उत्तर की महापौर कुंती देवड़ा डीसीपी अमृता दुहान सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए. वहीं फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है. सिलेंडर में गैस लीक चेक करने के दौरान हुआ हादसा ( फोटो- ANI)ऐसे हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार कीर्ति नगर स्थित जिस घर में विस्फोट हुआ है, वहां अवैध रूप से गैस सिलेंडर का कारोबार होता था. पता चला कि एक सिलेंडर से गैस का रिसाव हो रहा था तभी एक व्यक्ति ने माचिस जलाकर गैस लीक चेक करने की कोशिश की तभी सिलेंडर ने आग पकड़ ली. इसके बाद वहां रखे 4 सिलेंडरों में विस्फोट हो गया. यह धमाका इतनी तेज था कि संकरी गली में खड़े कई लोग आग की चपेट में आ गए. करीब 16 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं, जिन्हें आनन-फानन में पहले नयापुरा अस्पताल और बाद में एमजीएच ले जाया गया.

जानकारी के मुताबिक जब हादसा हुआ उस समय घर के बाहर एक गैस एजेंसी की गाड़ी भी खड़ी थी, इसलिए माना जा रहा है कि घर में बड़ी संख्या में गैस सिलेंडर रखे हुए थे. उनमें ही किसी सिलेंडर में विस्फोट हुआ जिससे आसपास के इलाके में चार धमाके सुनाई दिए. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची आग पर काबू पाया गया. घटना के दौरान वहां खड़ी गाड़ी और कई वाहन आग की चपेट में आ गए. घर में रखा पूरा समान जलकर राख हो गया. इस पूरे घटनाक्रम में भोमाराम लोहार के परिवार की दो बेटियां नीतू व कोमल, बेटा विकी और साला सुरेश की मौत हो गई है. वहीं घायलों में नक्श, निरमा,शोभा, सरोज, हरिराम, नितेश,कंचन, राजवीर, खुशी, पारसराम, दिव्यांशु, निरमा,अशोक जोशी, अनुराग जोशी, सूरज और भोमाराम का इलाज महात्मा गांधी हॉस्पिटल में चल रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media