आज जन्माष्टमी पर करें इन श्रीकृष्ण मंत्रों का जाप, पूर्ण होगी हर इच्छा

News

ABC NEWS: देश के अधिकतर हिस्सों में आज 18 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही है. भगवान श्रीकृष्ण के भक्त उनकी भक्ति रस में डूबे हुए हैं. आज रात्रि के समय शुभ मुहूर्त में बाल गोपाल का जन्म होगा और धूमधाम से भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाएगा. जन्माष्टमी का दिन भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति से स्वयं को सराबोर कर लेने और उनकी कृपा प्राप्त कर लेने का सुंदर अवसर है. ऐसे में इस दिन आप अपने मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए भगवान श्रीकृष्ण के प्रभावशाली मंत्रों का जाप कर सकते हैं. इन मंत्रों के जाप से आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं. काशी के ज्योतिषाचार्य चक्रपाणि भट्ट से जानते हैं भगवान श्रीकृष्ण के सरल और प्रभावशाली मंत्रों के बारे में.

भगवान श्रीकृष्ण के प्रभावशाली मंत्र

1. श्रीकृष्ण मूत्र मंत्र
कृं कृष्णाय नम:
इस मंत्र का जाप करने से धन धान्य की प्राप्ति होती है.

2. श्रीकृष्ण महामंत्र
श्रीकृष्णाय वयं नुम:

सच्चिदानंदरूपाय विश्वोत्पत्यादिहेतवे।
तापत्रयविनाशाय श्रीकृष्णाय वयं नुम:।।

भगवान श्रीकृष्ण के महामंत्र का जाप करने से करोड़ों जन्मों के सभी पाप और ताप नष्ट होते हैं. जो भी इस मंत्र को पढ़ता है, उसे अश्वमेध यज्ञ के समान पुण्य प्राप्त होता है.

3. श्रीकृष्ण गायत्री मंत्र
ॐ देविकानन्दनाय विधमहे वासुदेवाय धीमहि तन्नो कृष्ण:प्रचोदयात”
यह मंत्र मन को शांति प्रदान करता है, कष्ट और दुखों को दूर करने वाला है.

4. श्री कृष्ण गोविंद हरे मुरारी,
हे नाथ नारायण वासुदेवा।
यह भगवान श्रीकृष्ण का सबसे सरल और प्रभावी मंत्र माना जाता है. इस मंत्र का जाप करने से उनकी भक्ति और कृपा प्राप्त होती है. सभी प्रकार के दुख दूर होते हैं और वे भक्त की रक्षा करते हैं.

5. हरे कृष्ण, हरे कृष्ण, कृष्ण कृष्ण, हरे हरे राम, हरे राम, राम राम, हरे हरे.
यदि किसी को भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति प्राप्त करनी हो तो उसे इस मंत्र का जाप करना चाहिए.

6. संतान गोपाल मंत्र
ॐ देवकीसुत गोविदं वासुदेव जगत्पते।
देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गतः।।

विवाह के काफी समय व्यतीत हो जाने के बाद भी आप संतान सुख से वंचित हैं तो आपको जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप की पूजा करनी चाहिए. पूजा के दौरान आपको संतान गोपाल मंत्र का जाप करना चाहिए. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जो भी संतान गोपाल मंत्र का जाप करता है, उसे पुत्र की प्राप्ति होती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media