कानपुर मंडल में आज तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना, मानसून अभी नहीं

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) उत्तर प्रदेश में भी चक्रवात बिपरजॉय के चलते मौसमी बदलाव नजर आ रहा है जिसके चलते पश्चिम यूपी के 13 जिलों में आंधी – बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है तो वहीं पूर्वी यूपी के 8 शहरों में हीटवेव का भी अनुमान है. वही अगर मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आज 18 से 19 जून के बीच कानपुर मंडल में  तेज हवाओं के साथ साथ बारिश होने की भी संभावना है.
पड़ रही भीषण गर्मी वह मौसम में तेजी के साथ हो रहे परिवर्तन को लेकर कानपुर के सीएसए के मौसम विज्ञानी डॉ.एसएन सुनील पांडेय की माने तो चक्रवात बिपरजॉय का असर दो दिन बाद यूपी में दिख सकता है. जिसके चलते उत्तर प्रदेश में तेज हवाओं के के बीच बारिश भी हो सकती है.

डॉ.एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि चक्रवात बिपरजॉय की वजह से करीब 1 हफ्ता मानसून लेट हो गया है. जुलाई के पहले हफ्ते में मानसून यूपी में दस्तक दे सकता है. उन्होंने बताया कि आज देर शाम तक यूपी के ज्यादातर शहरों में तेज हवाएं चलने की संभावना है और मौसम में थोड़ा परिवर्तन ही नजर आएगा.

डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 18 जून से प्री-मानसून बारिश शुरू हो सकती है. इस साथ ही कानपुर मंडल में प्री-मानसून 20 से 21 जून तक आने की संभावना है. अगले 5 दिनों तक बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. मगर, गर्म हवाओं के थपेड़े और उमस लोगों को परेशान करेगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media