Chamoli: STP का रखरखाव करने वाली कंपनी पर FIR, दो अधिकारी निलंबित

News

ABC News: चमोली में करंट लगने से 16 लोगों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु ने एसटीपी का रखरखाव कर रही कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने पुलिस अधीक्षक चमोली को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द कंपनी पर एफआईआर दर्ज करें. साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

यही नहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर चमोली हादसे के मामले में मुख्य महाप्रबंधक उत्तराखण्ड जल संस्थान द्वारा एसटीपी का संचालन एवं रखरखाव करने वाली फर्म के कार्याे के समुचित अनुश्रवण का दायित्व देख रहे हरदेव लाल, अपर सहायक अभियन्ता को निलम्बित किया गया है. इस सम्बन्ध में जारी आदेश में मुख्य महाप्रबंधक द्वारा स्पष्ट किया गया है कि प्रथम दृष्ट्या हरदेव लाल अपर सहायक अभियन्ता के द्वारा विभागीय कार्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरते जाने का दोषी पाये जाने के दृष्टिगत उन्हें तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है.
एक साथ जलीं 15 चिताएं
चमोली में अलकनंदा के तट पर गुरुवार को जब एक साथ 15 चिताएं जलीं तो हर ओर चीत्कार गूंज उठी. हर किसी की आंख में आंसू और जुबां पर एक ही बात थी कि ऐसा किसी के साथ कभी न हो. करंट हादसे में मारे गए लोगों का बृहस्पतिवार को अलकनंदा किनारे पैतृक घाटों पर गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया. हरमनी और रांगतोली गांव के 13 शवों का बाजपुर कुहेड़ में अलकनंदा किनारे और पांडुली गांव के दो शवों का अंतिम संस्कार बालखिला नदी तट पर किया गया. इस दौरान गांवों से बड़ी तादात में ग्रामीण अंतिम संस्कार में शामिल हुए. जब एक साथ चिताओं पर आग लगी तो चारों ओर सन्नाटा पसर गया. घाट पर हर कोई इस घटना से स्तब्ध था।.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media