सपा MLA इरफान के खिलाफ फर्जी नाम व आधाराकार्ड प्रयोग करने का मुकदमा हुआ दर्ज

News

ABC NEWS: फरार सपा विधायक इमरान साेलंकी की मुसीबतें लगातार बढ़ रही हैं. अब सपा विधायक और उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज हुआ है. आरोप है कि इरफान और उनके भाई रिजवान ने फरारी के दौरान फर्जी नाम व आधार कार्ड बनवाकर हवाई जहाज की यात्रा की. फर्जी नाम से होटलों में ठहरे. पुलिस ने इस मामले में शामिल चार अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. हालांकि पूरे प्रकरण में पुलिस अभी गोपनीयता बरत रही है.

कमिश्नरेट के विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक सपा विधायक और उनके भाई के खिलाफ एक और मुकदमा धोखाधड़ी व कूटरचाना के आरोप में दर्ज किया गया है। आरोप है कि डिफेंस कालोनी में महिला का प्लाट कब्जाने, आगजनी और धमकाने के मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद विधायक व उनके भाई पुलिस से बचकर भागे तो उन्होंने अपनी पहचान तक बदल डाली। उन्हाेंने फर्जी नाम व पते से अपनी फोटो लगा हुआ फर्जी आधार कार्ड बनवाया और उससे ही उन्होंने देश के विभिन्न शहरों के लिए हवाई यात्रा की।

इसके अलावा विधायक जिन होटलों में ठहरे, वहां भी इसी फर्जी आधार कार्ड का प्रयोग किया। इसी आधार पर पुलिस ने विधायक व उनके भाई को आरोपित बनाया है। यही नहीं पुख्ता सूचना है कि पुलिस इस प्रकरण में शामिल  पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने शुरू की कुर्की की कार्रवाई

सपा विधायक व उनके भाई के खिलाफ पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने सपा विधायक के खिलाफ  धारा 82 के तहत कार्रवाई की है. अदालत ने कुर्की की मुनादी की अनुमति पुलिस को दे दी है. बुधवार से पुलिस मुनादी शुरू कर सकती है.

नूरी शौकत व उज्मा सोलंकी से पूछताछ

विधायक फरारी प्रकरण में पुलिस ने सपा के पूर्व पार्षद की बेटी नूरी शौकत और इरफान की चचेरी बहन उज्मा सोलंकी से पूछताछ की. उज्मा से महिला था और नूरी से ग्वालटोली थाने में पूछताछ हुई. हालांकि उज्मा का नाम चौकाने वाला है, क्योंकि वह इमरान की विरोधी खेमे की मानी जाती हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media