पंजाब मामले में कनाडा की इंट्री, विदेश मंत्री बोलीं- पंजाब के हालात पर हमारी नजर

News

ABC News: कनाडा की विदेश मंत्री मेलिनी जॉली ने वहां की संसद में अपने एक बयान में कहा कि कनाडा पंजाब के हालात पर करीब से नजर रख रहा है और कनाडा में रह रहे समुदाय को इसके बारे में जानकारी देता रहेगा. वहीं भारतीय विदेश मंत्रालय ने विदेशी नेताओं के पंजाब को लेकर दिए बयान पर कहा है कि गलत और भ्रामक जानकारी पर विश्वास ना करें. बता दें कि पंजाब पुलिस ने वारिस पंजाब दे संगठन के कट्टरपंथी नेता अमृतपाल सिंह के कई सहयोगियों को गिरफ्तार किया है और फरार अमृतपाल की तलाश की जा रही है.

कनाडा की संसद में भारतीय मूल के सांसद इकविंदर एस गहीर के सवाल के जवाब में कनाडा की विदेश मंत्री मेलिनी जॉली ने कहा कि ‘हम पंजाब में बदलते हालात के बारे में जानते हैं और हम करीब से इस पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं. हम उम्मीद करते हैं कि वहां जल्द ही हालात सामान्य और स्थिर हो जाएंगे.’ जॉली ने कहा कि कनाडा के नागरिक हमेशा सरकार पर भरोसा कर सकते हैं और हम उनकी चिंताओं को दूर करने का प्रयास लगातार करते रहेंगे. सांसद गहीर ने पंजाब में इंटरनेट सेवाओं के बंद होने का भी मुद्दा उठाया और विदेश मंत्री से इसे लेकर सदन को जानकारी देने की मांग की. बीते बुधवार को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने सदन को बताया कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही पंजाब में हालात सामान्य हो जाएंगे. बता दें कि कनाडा में हाल के समय में हिंदू विरोधी घटनाएं भी बढ़ी हैं. खालिस्तान समर्थकों द्वारा बीते दिनों कई हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया गया. इसे लेकर भारतीय दूतावास ने कनाडा की सरकार से शिकायत भी की थी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी. वहीं विदेशी नेताओं और सांसदों द्वारा अमृतपाल मामले पर दिए जा रहे बयानों पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने विदेश में रह रहे लोगों से अपील की कि वह गलत और भ्रामक सूचनाओं पर विश्वास ना करें, यह सोशल मीडिया पर कुछ तत्वों द्वारा फैलायी जा रही हैं. प्रशासन एक भगोड़े को पकड़ने की कोशिश कर रहा है और इससे संबंधित सभी सूचनाएं समय समय पर संबंधित प्रशासन द्वारा साझा की जा रही हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media