प्रेमी को घर बुलाकर सांप से डसवा दिया: सपेरा गिरफ्तार, प्रेमिका समेत चार आरोपी फरार

News

ABC NEWS: उत्तराखंड के युवा कारोबारी अंकित चौहान (30) की हत्या कोबरा सांप से डसवाकर की गई थी. उसकी प्रेमिका ने ही हत्या की पूरी साजिश रची थी. मंगलवार को पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए सांप लाने वाले सपेरे को गिरफ्तार कर लिया है जबकि, हत्यारोपी प्रेमिका समेत चार अन्य आरोपी फरार हैं. बताया जा रहा है कि निजी जीवन में बढ़ते हस्तक्षेप से परेशान होकर प्रेमिका ने सुनियोजित योजना बनाकर अंकित की हत्या को अंजाम दिया.

हल्द्वानी के होटल कारोबारी अंकित की लाश बीती 15 जुलाई को बरेली रोड तीनपानी रेलवे फाटक के पास बंद कार में मिली थी. पुलिस शुरुआत में एसी की गैस से मौत होने की आशंका जता रही थी. एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि अंकित की प्रेमिका माही उर्फ डौली, निवासी शांति विहार कॉलोनी, गोरापड़ाव हल्द्वानी के फरार होने से शक गहरा गया.

माही की कॉल डिटेल खंगालने पर बार-बार भोजीपुरा बरेली निवासी सपेरे रमेश नाथ को कॉल करने की बात सामने आई. रमेश से पूछताछ करने पर पूरी साजिश से पर्दा उठा दिया. कारोबारी की बहन ईशा चौहान की तहरीर पर सपेरे के अलावा माही, उसके नौकर रामअवतार निवासी हैदरगंज पीलीभीत यूपी, उसकी पत्नी ऊषा और माही के दोस्त दीप कांडपाल, निवासी हल्दूचौड़, नैनीताल पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

हाथ-पैर पकड़े, पीठ पर चढ़कर सांप से डसवाया
पूछताछ में सपेरे ने पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया है. उसने बताया कि बीती 14 जुलाई की रात योजना के तहत माही ने अंकित को अपने घर में नशीली गोली खिलाकर बेहोश कर दिया था. उसके बाद उसे बेड पर उल्टा लिटाया गया. होश में आकर अंकित विरोध न करने लगे इसके लिए एक ने उसके हाथ, दो ने पैर पकड़े और चौथा अंकित की पीठ पर बैठ गया. इसके बाद सपेरे ने कोबरा से अंकित के एक पैर पर डसवाया. वह जिंदा न रह जाए इसलिए दूसरे पैर पर भी उसी स्थान पर डसवाया गया.

माही के घर था अंकित का आना-जाना
पुलिस के अनुसार अंकित और माही के बीच करीब चार साल से दोस्ती थी. वह माही को गहरा प्रेम करने लगा था. उस पर आंख बंद कर भरोसा करता था. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाली माही के घर अंकित का काफी आना-जाना हो रहा था. माही इसे अपने जीवन में दखल मानने लगी थी. करीब दो साल पहले वह दीप कांडपाल के संपर्क में आई. दीप से उसकी नजदीकियां बढ़ी तो दोनों ने अंकित को रास्ते से हटाने का मन बनाया. पूरी साजिश में माही ने अपने नौकर व उसकी पत्नी के साथ सपेरे को शामिल किया.

अंकित को काफी समय से कर रहे थे ब्लैकमेल
पुलिस जांच में पता चला कि माही अपने साथियों के साथ मिलकर अंकित चौहान को लंबे समय से ब्लैकमेल कर रही थी. बताया जा रहा है कि अंकित से पैसे भी ऐंठ रही थी. जब पैसे कम मिलने लगे तो उसे यह रास नहीं आया. इसके बाद भी आरोपियों ने अंकित को अलग-अलग तरीके से ब्लैकमेल करने का प्रयास किया.

10 दिन पहले अंकित के घर किया था हंगामा
पुलिस के अनुसार माही ने हत्याकांड से करीब 10 दिन पहले अंकित चौहान के घर जाकर काफी हंगामा किया था. वह अंकित को अपने से दूर करना चाह रही थी. इसके बाद भी अंकित नहीं माना. उसका माही के घर आना-जाना बना रहा. बात नहीं बनी तो माही ने साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या करा दी.

10-10 हजार में हत्या को हो गए तैयार
पुलिस के अनुसार माही ने हत्याकांड में शामिल सपेरे के साथ अपने नौकर और उसकी पत्नी को 10-10 हजार रुपये देने की बात कही थी. इस पर तीनों आसानी से इस साजिश में शामिल हो गए. अब पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है. पुलिस का दावा है कि जल्द आरोपी गिरफ्त में होंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media