व्यापारी ने कुतिया और उसके 5 बच्चों को जहर देकर मार डाला, फिर डाला पेट्रोल

News

ABC NEWS: गोरखपुर में कैंट इलाके के खोवा मंडी गली में बेजुबानों से क्रूरता का एक मामला सामने आया है. एक व्यापारी ने एक कुतिया और उसके 5 बच्चों को जहर देकर मार डाला. अन्य लोगों ने इसका विरोध किया तो व्यापारी उनसे उलझ गया. बेजुबानों पर हुई क्रूरता देख वहां के अन्य व्यापारियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की. मौके पर पहुंची डॉयल 100 की पुलिस ने आरोपी व्यापारी को चेतावनी देकर छोड़ दिया लेकिन, पुलिस बुलाने से नाराज होकर उसने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी, और फिर बचे हुए बेजुबानों पर भी पेट्रोल डालकर उनकी भी हत्या कर दी. यह पूरी घटना कॉम्प्लेक्स में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है. कैंट पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दरअसल, गोरखनाथ इलाके के हुमायूंपुर के रहने वाले गौरव साधवानी ने कैंट पुलिस को दी गई लिखित तहरीर में बताया है, कैंट इलाके के खोवा मंडी गली में होटल सन प्लाजा के सामने स्थित कॉम्प्लेक्स में उनकी दुकान है. दुकान के उपर के कमरे में गुरमुख एलानी उर्फ गंगाराज नाम का एक व्यक्ति भी किराए पर कमरा लेकर एराइज कम्प्यूटर नाम मोबाइल की दुकान चलाता है. इन दिनों कॉम्प्लेक्स में एक कुतिया ने कुछ बच्चों को जन्म दिया था। मंगलवार को बच्चे अपनी मां के साथ खेल रहे थे.

इस बीच मोबाइल दुकानदार वहां पहुंचा और खाने की चीज में जहर मिलाकर कुत्तों को खिला दिया जिससे कुतिया और चार बच्चों की मौत हो गई. ऐसा करते गौरव और अन्य व्यापारियों ने देख लिया तो इसका विरोध किया लेकिन, वह व्यापारियों से ही उलझ गया. इसके बाद नाराज व्यापारियों ने इसकी शिकायत डॉयल 100 पर की. पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी दुकानदार को डांट-फटकार कर दोबारा ऐसा न करने की हिदायत देकर लौट गई.

इसके बाद मोबाइल दुकानदार ने क्रूरता की सारी हदों को पार करते हुए बाकी बचे दो और बच्चे कुत्ते के बच्चों पर पेट्रोल डालकर उन्हें भी मार डाला. इस घटना के बाद कॉम्प्लेक्स के सभी व्यापा​रियों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने कैंट पुलिस को सामूहिक रुप से तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियत 1960 के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है. हालांकि, कुत्तों की मौत की सूचना पर पहुंचे नगर निगम के सफाईकर्मी मृत कुत्तों को ले जाने की कोशिश करने लगे, लेकिन, नाराज व्यापारियों ने उन्हें शवों को ले नहीं जाने दिया.

उनका कहना है कि जब तक आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई नहीं होगी. मौके पर पहुंचे जटेपुर चौकी इंचार्ज ने केस दर्ज होने की जानकारी दी. उसके बाद कुत्तों का शव व्यापारियों ने ले जाने दिया. बताया जा रहा है कि गुरमुख एलानी उर्फ गंगाराज की उम्र 60 साल से ऊपर है लेकिन कई बार इस तरह की क्ररता सामने आने के बाद व्यापारियों ने शिकायत की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media