उफनाती नदी की धारा में फंसी हरिद्वार जा रही बस, JCB के जरिये यात्रियों को बचाया गया

News

ABC NEWS: मॉनसून के चलते देश के अधिकांश राज्यों में मूसलाधार बारिश जारी है. कई राज्यों में बारिश ने बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश के चलते जानमाल का भारी नुकसान हुआ है. पिछले कुछ दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में बारिश दर्ज की कई है. बिजनौर में कई गांव बाढ़ से प्रभावित हैं.  गंगा का जल स्तर बढ़ने से लोगों के घर डूब गए.

नदी के तेज बहाव के बीच फंस गई बस


बिजनौर में भागूवाला की कोटावाली नदी का जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है. यह नदी अपने पूरे उफान पर है. इस बीच नजीबाबाद से हरिद्वार जा रही रूपहडिया डिपो की बस नदी के तेज बहाव में फंस गई. बस में दो दर्जन से ज्यादा यात्री मौजूद थे. नदी में बस फंसने के बाद यात्रियों चीख-पुकार मच गई.  पानी के तेज बहाव चलते प्रशासन को बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है. फिलहाल जेसीबी मशीन के सहारे पुल के ऊपर से सवारियों को निकाला जा रहा है.

गंगा के साथ अन्य सहायक नदियां भी उफान पर
बिजनौर में पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के चलते ऊपर से आने वाले पानी के कारण गंगा और सहायक नदियां सभी उफान पर हैं जिसके चलते गंगा और नदी किनारे बसे गांव में अभी भी बाढ़ का पानी भरा है जिस कारण लोगों को आवागमन सहित कई अन्य परेशानियां हो रही है जबकि उनके खेत खलियान सभी पानी में डूब गए हैं. कई गांवों में गांव में जलभराव से लोगों के सामने भारी समस्या उत्पन्न हो रही है. आवागमन के लिए किसी तरह नांव का सहारा लिया जा रहा है.

प्रदेश के 13 जिलों में बाढ़ का कहर
उत्तर प्रदेश में 13 जिले बाढ़ का कहर झेल रहे हैं. आंकड़ों के मुताबिक आगरा, अलीगढ, बिजनौर, बदांयू, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शाहजहांपुर और शामली के 385 गांवों के 46,830 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. इन जिलों में बाढ़ की स्थिति और भी भयावह हो सकती है. मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकतर जिलों में अगले कुछ दिनों तक बारिश की चेतावनी जारी की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media