मथुरा में मजार पर चला बुलडोजर, RAF-PAC और Police की मौजूदगी में हुई कार्रवाई

News

ABC NEWS: मथुरा-वृंदावन रोड पर धौरेरा गांव के पास अद्दा बाबा की मजार को रोड चौड़ीकरण के लिए ध्वस्त कर दिया गया है. इसे हटाने के लिए लोक निर्माण विभाग पिछले 1 वर्ष से मुस्लिम समाज के लोगों से कह रहा था. इसके आसपास लोगों ने अवैध निर्माण भी कर लिया था. देर रात की गई इस कार्रवाई के दौरान इलाके में सुरक्षा के लिहाज से भारी पुलिस बल तैनात किया गया था.

दरअसल, मथुरा-वृंदावन रोड पर स्थित धौरारे गांव में इस समय रास्ते को चौड़ा का काम चल रहा है. भारी भीड़ और यातायात प्रभावित होने के कारण यहां फोर-लेन का काम चल रहा है. इस दौरान यहां बनी मजार के साथ ही उसके आस-पास की जमीन पर अवैध कब्जा किया गया था. जिस पर लोक निर्माण विभाग ने रात करीब 3 बजे कार्रवाई की.

RAF समेत कई थानों की पुलिस तैनात
अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान मजार के पास रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) की तैनाती की गई थी. वहीं, वृंदावन, जैंत, गोविंद नगर, जमुनापार सहित आधा दर्जन थानों की पुलिस के अलावा पीएसी के जवान भी तैनात किए गए थे. प्रशासन की तरफ से पिछले एक साल में अवैध निर्माण को हटाने के लिए कहा जा रहा था. 6 महीने पहले मजार को स्थानांतरित करने के लिए भी कहा गया था. मगर, लोगों ने प्रशासन की बात अनसुनी की. इसके बाद यह कार्रवाई की गई.

मथुरा-वृंदावन मार्ग चौड़ीकरण का 90% काम पूरा
प्रशासन की कार्रवाई के दौरान मथुरा-वृंदावन रोड पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया था. मथुरा-वृंदावन में बढ़ रही भीड़ को देखते हुए रोड का चौड़ीकरण किया जा रहा है. मसानी से पागल बाबा मंदिर तक बनाए जा रही इस फोर-लेन रोड का 90 प्रतिशत काम पूरा हो गया है. वहीं, 10 प्रतिशत में मजार के आसपास रोड बनाना रह गया था. अब उम्मीद जताई गई है कि बचा कार्य भी जल्द पूरा हो जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media