BSP ने जारी की चौथी लिस्ट: आजमगढ़ से भीम राजभर, गोरखपुर से जावेद सिमनानी को टिकट

News

ABC NEWS: बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीएसपी ने उत्तर प्रदेश की आजमगढ़, गोरखपुर, और फैजाबाद समेत 9 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है.

बसपा ने यूपी की आजमगढ़ लोकसभा सीट से अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को टिकट दिया है. घोसी से पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान, एटा से मोहम्मद इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडेय, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य, राबर्ट्सगंज से धनेश्वर गौतम को चुनावी मैदान में उतारा है. यूपी में बीएसपी अब तक 46 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है.

इससे पहले बसपा सुप्रीमो ने तीसरी लिस्ट जारी कर लखनऊ, गाजियाबाद, अलीगढ़ और उन्नाव समेत उत्तर प्रदेश की 12 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था.

नगीना से चुनाव लड़ सकती हैं मायावती
वहीं, इससे पहले बीएसपी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी प्रमुख मायावती के अलावा उनके उत्तराधिकारी आकाश आनंद और वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा का नाम शामिल है. बसपा सुप्रीमो मायावती उत्तर प्रदेश में लगभग 50 प्रमुख जिलों में रैली के जरिए प्रचार करेंगी. बताया जा रहा है कि मायावती सबसे पहले बिजनौर जिले की नगीना लोकसभा सीट से चुनाव प्रचार कर सकती हैं, क्योंकि उनका राजनीतिक सफर यहीं से शुरू हुआ था और पहला चुनाव वह यहीं से लड़ी थीं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media