अयोध्या में दाल नहीं गली तो अब कैसरगंज में 11 जून को रैली करेंगे बृजभूषण शरण

News

ABC NEWS: अयोध्या में 5 जून की रैली को स्थगित करने की घोषणा करने के बाद यौन उत्पीड़न के आरोपों कैसरगंज सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह अब एक जनसभा को संबोधित करने की योजना बना रहे हैं. सांसद बृजभूषण 11 जून को अपने लोकसभा क्षेत्र कैसरगंज के कर्नलगंज में बड़ी सभा करने की तैयारी कर रहे हैं. हालांकि, इसे भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश के तहत एक कार्यक्रम बताया जा रहा है. इस कार्यक्रम को मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने से जोड़ बताया जा रहा है.

आपको बता दें कि अयोध्या रैली के स्थागित होने के बाद कैसरगंज से सांसद बृजभूषण सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र में रैली का ऐलान किया है. कहा जा रहा है कि रैली में केंद्र की मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियां बतानी हैं, लेकिन अंदरखाने माना जा रहा है कि वे इस रैली के माध्यम से क्षेत्र में अपनी पकड़ का अहसास कराएंगे.

एक फेसबुक पोस्ट में, सिंह ने कहा था, “मेरे प्यारे शुभचिंतकों! आपके समर्थन से, मैंने पिछले 28 वर्षों से लोकसभा के सदस्य के रूप में सेवा की है. मैंने सत्ता पक्ष या विपक्ष में रहते हुए सभी जाति, समुदाय और धर्म के लोगों को एक करने का प्रयास किया है. इन्हीं वजहों से मेरे राजनीतिक विरोधियों और उनकी पार्टियों ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए हैं.”

बृजभूषण सिंह ने 2 जून को पोस्ट में कहा था, “वर्तमान स्थिति में, कुछ राजनीतिक दल विभिन्न स्थानों पर रैलियां करके प्रांतीयता, क्षेत्रवाद और जातिगत संघर्ष को बढ़ावा देकर सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं.”

बीजेपी सांसद ने आगे कहा था, ‘पूरे समाज में फैली इस बुराई पर विचार करने के लिए 5 जून को अयोध्या में ‘संत सम्मेलन’ आयोजित करने का फैसला किया गया था, लेकिन अब पुलिस आरोपों की जांच कर रही है और सम्मान कर रही है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर 5 जून को होने वाली ‘जन चेतना महारैली’ और ‘अयोध्या चलो’ कार्यक्रम को कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया है.

सिंह ने कहा था, “सभी धर्मों, जातियों और क्षेत्रों के मेरे शुभचिंतकों ने इस मुद्दे पर मेरा समर्थन किया है। इसलिए, मैं सभी का आभार व्यक्त करता हूं और आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं और मेरा परिवार हमेशा आपका ऋणी रहेगा.”

सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए विनेश फोगट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित प्रमुख पहलवान 23 अप्रैल से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दो प्राथमिकी दर्ज की हैं. छह महिला पहलवानों और एक नाबालिग के पिता द्वारा लगाए गए आरोपों के जवाब में दर्ज की गई प्राथमिकी में सिंह द्वारा 10 साल की अवधि के दौरान विभिन्न समय और स्थानों पर यौन उत्पीड़न के कई मामलों का दावा किया गया है, जिसमें विदेश भी शामिल है। हालांकि सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media