ब्रावो ने IPL से लिया संन्यास, चेन्नई सुपर किंग्स ने बनाया बॉलिंग कोच

News

ABC News: चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 से ठीक पहले टूर्नामेंट से संन्यास ले लिया है. उनके संन्यास के बाद सीएसके ने एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. चेन्नई ने ब्रावो को टीम का बॉलिंग कोच बनाया है. इसको लेकर फ्रेंचाईजी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट किया है. फ्रेंचाईजी ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी फैंस को दी. टीम ने बताया कि लक्ष्मीपति बालाजी निजी कारणों से एक साल का ब्रेक ले रहे हैं.

अगर ब्रावो के करियर पर नजर डालें तो वह अब तक प्रभावी रहा है. उन्होंने आईपीएल में 1560 रन बनाने के साथ-साथ 183 विकेट झटके हैं. ब्रावो इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन से टूर्नामेंट का हिस्सा हैं. उन्होंने आईपीएल करियर का पहला मैच मुंबई इंडियंस के लिए खेला था. दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने यह मैच चेन्नई के खिलाफ खेला था. ब्रावो ने डेब्यू मैच में 16 गेंदों का सामना करते हुए 24 रन बनाए थे. हालांकि उन्हें इस मैच में विकेट नहीं मिला. उन्होंने करियर का आखिरी मैच मई 2022 में मुंबई के खिलाफ खेला.

वे इस मैच सीजन में चेन्नई के लिए खेले. अगर ब्रावो के ओवर ऑल आईपीएल करियर को देखें तो उन्होंने 161 मैचों में 1560 रन बनाए हैं. इस दौरान ब्रावो ने 5 अर्धशतक लगाए. उन्होंने टूर्नामेंट में 183 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 22 रन देकर 4 विकेट लेना रहा है. ब्रावो टूर्नामेंट में चेन्नई और मुंबई के अलावा गुजरात लायंस के लिए भी खेल चुके हैं. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ब्रावो का टी20 इंटरनेशनल करियर भी शानदार रहा है. उन्होंने 91 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1255 रन बनाए हैं. उनका इस फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 66 रन रहा है. वे इस फॉर्मेट की 77 पारियों में 78 विकेट ले चुके हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media