पूरे देश में इस दिन सिर्फ ₹75 में दिखाई जाएगी ब्रह्मास्त्र!, सिनेमा मालिकों ने किया एलान

News

ABC News: 16 सितंबर को हर फिल्म 75 रुपये की दिखाई जाएगी. ऐसे में ब्रह्मास्त्र के टिकट का रेट भी 75 रुपये ही होगा. हालांकि ब्रह्मास्त्र के मेकर्स की तरफ से इसको लेकर कुछ नहीं कहा गया है. दरअसल, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया  समेत देश भर के सिनेमाघरों ने 16 सितंबर को भारत में राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाने और 75 रुपये में टिकट देने का फैसला किया है. मतलब कोई भी पिक्चर देखो, बॉलीवुड, हॉलीवुड, कॉलीवुड, भोजपुरी, मराठी, कन्नड़, मलयालम मात्र 75 रुपए में.

नेशनल सिनेमा डे पहले नहीं मनाया जाता था. इस साल ये चलन नया शुरू हुआ हैं. कोविड के कारण दो साल थिएटर बंद होने के बाद दोबारा शुरू होने की खुशी में ये दिन मनाया जा रहा है. सिनेमाघरों की तरफ से किया गया ये ऐलान उन दर्शकों को वापस सिनेमाघरों की तरफ लाने का बड़ा कदम भी है, जो लॉकडाउन के बाद से थिएटर नहीं गए. रिपोर्ट के मुताबिक पूरे पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, कार्निवल, मिराज और सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवीटाइम, वेव, एम2के और डिलाइट सहित देशभर के लगभग 4000 सिनेमाघरों में 75 रुपये का टिकट खरीदकर लोग फिल्म देख सकेंगे. राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पर सभी उम्र के दर्शकों को एक-साथ फिल्म देखने का आनंद मिलेगा. इसी महीने 9 सितंबर को रणवीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र रिलीज हो रही हैं तो ये एक बड़ा मौका होगा 75 रुपए में ब्रह्मास्त्र देखने का. हालांकि फिल्म मेकर्स की ओर से ऐसा कोई बयान सामने नहीं आया हैं. एमएआई ने अपने एक बयान में दावा किया है कि भारत में एक संपन्न घरेलू फिल्म इंडस्ट्री है और दुनियाभर में फिल्म बिजनेस में सबसे तेज रिकवरी देखी गई है. साल की पहली तिमाही में सिनेमाघरों ने अच्छा कमाई की है. इस तिमाही में  केजीएफ चैप्टर 2, आरआरआर, विक्रम, भूल भुलैया 2, डॉक्टर स्ट्रेंज और टॉप गनः मेवरिक जैसी फिल्में रिलीज हुई थीं. यह 75 रुपये का टिकट सभी मेनस्ट्रीम फॉर्मेट और फिल्मों पर लागू होगा, जो उस हफ्ते सिनेमाघरों में दिखाई जाएंगी. हालांकि, इस ऑफर में लग्जरी फॉर्मेट शामिल नहीं होंगे, वे भी डिस्काउंट पर उपलब्ध होंगे. बता दें अमेरिका 3 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे मना रहा है और इस मौके पर अमेरिका के सिनेमा घरों ने ऐलान किया है कि वे 3 डॉलर (लगभग 239 रुपये) में मूवी टिकट देंगे. हालांकि भारत ने नेशनल सिनेमा डे मनाने के लिए 16 सितंबर का दिन चुना है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media