अंडे का केक खाकर गए है ऊब तो क्रिसमस पर घर में मिनटों में बनाएं टेस्टी एगलेस केक

News

ABC News: महज कुछ दिनों के बाद दुनियाभर में क्रिसमस का त्यौहार मनाया जाएगा. क्रिसमस पर केक का खास महत्व है. घर में मौजूद बच्चे भी इस दिन को लेकर काफी उत्साहित होते हैं. क्रिसमस पर बच्चों को गिफ्ट और केक खाना पसंद होता है. इस दिन कई माता-पिता अपने बच्चों को सांता क्लॉज़ बनकर गिफ्ट देते हैं और केक खिलाते हैं. अगर आप इस बार क्रिसमस के मौके पर एगलेस केक बनाने की सोच रहे हैं तो जानिए इसकी रेसिपी क्या है.

जो लोग अंडे से बने केक खाकर उब चुके हैं वे भी इस बार एगलेस केक की रेसिपी ट्राई कर सकते हैं. घर पर बने एगलेस या अन्य किसी भी तरह का केक, उसकी सबसे खास बात ये होती है कि उसमें किसी भी तरह की मिलावट नहीं होती और ये बच्चों के सेहत के लिए अच्छा और खाने पर डाइजेस्ट जल्दी होता है.
एगलेस केक बनाने के लिए आवश्यक सामग्री
एक कप चीनी पाउडर
दो कप मैदा
आधा कप कंडेंस्ड मिल्क
आधा कप दूध
एक कप मक्खन
एक टी स्पून बेकिंग सोडा
एक कप वनिला एसेन्स
एक कप किशमिश
आधा कप टूटी-फ्रूटी
पांच छोटी इलायची
10 चैरी
आधा कप अखरोट
20 छिले हुए बादाम


इस तरह बनाएं
-सबसे पहले आप अखरोट, छोटी इलायची और किशमिश को अच्छी तरह साफ करके इसका पाउडर बना लें.
-एक बर्तन में बेकिंग सोडा और मैदा डालें और इन्हें अच्छी तरह मिला लें. इस मिश्रण में चीनी का पाउडर और कंडेंस्ड मिल्क डालकर अच्छी तरह मिलाएं. -फिर इसमें किशमिश, अखरोट और इलायची का पाउडर डालें. इसके ऊपर बादाम, टूटी-फ्रूटी, वनीला एसेन्स डालकर अच्छे से इसे मिला लें.
– अगर आप का मिश्रण गाढ़ा हो गया है तो इसमें आप थोड़ा दूध मिला सकते हैं.
अब इस मिश्रण को अपने पसंदीदा स्टैंड में घी लगाकर डालें. माइक्रोवेव में करीब 10 मिनट तक इसे पकाएं. जब ये पक जाए तो इसके ऊपर ड्राइफ्रूट्स और टूटी-फ्रूटी डालकर सजाएं. इस केक को तैयार होने में महज आधे घंटे का समय लगता है जिसमें से 10 मिनट इसे पकने और 20 मिनट इसका मिश्रण आदि को तैयार करने में लगते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media