राजूपाल हत्याकांड के गवाह की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या, एक गनर भी मरा, दूसरा घायल

News

ABC NEWS: प्रयागराज में सनसनीखेज वारदात को अंजाम देते हुए माफिया अतीक अहमद के कट्टर विरोधी बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई है. एक सुरक्षाकर्मी की भी मौत हो गई है. घूमनगंज स्थित घर से कुछ दूर पहले उमेश पाल पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई. उमेश पाल के साथ ही दोनों गनर को भी गोलियां लगीं. वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया.

परिवार वालों के मुताबिक बाहुबली अतीक अहमद के इशारे पर यह हमला हुआ है. मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच गए हैं और आसपास लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं. CCTV खंगाल कर पुलिस यह पहचानने की कोशिश कर रही है कि यह हमलावर कौन थे. इसकी पहचान की जा सके.

अतीक अहमद पर हमले का आरोप

घटना में घायल उमेश पाल के परिवार के मुताबिक इस हमले के दो आरोपी हैं- देशवासी और बाहुबली अतीक अहमद. घटना प्रयागराज के धूमनगंज इलाके के जयंतीपुर की है.

क्या है मामला?
बता दें कि प्रयागराज में 25 जनवरी 2005 को बीच सड़क पर बीएसपी के पूर्व विधायक राजू पाल की हत्या कर दी गई थी. उसी हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल पर आज जानलेवा हमला हुआ है. इस हमले में उमेश पाल को गोली और बम लगे हैं, साथ ही सुरक्षा में लगे दो गनर के भी घायल होने की बात सामने आई है.

कोर्ट से लौटते वक्त हुआ अटैक
ऐसा कहा जा रहा है कि कोर्ट से वापस आने के बाद अपने घर के पास जैसे ही उमेश पाल पहुंचे, वैसे ही बदमाशों ने पहले तो उसकी कार पर गोलियों से हमला कर दिया. फिर जब वह कार से निकल कर अपने घर की ओर भागा तो पीछे-पीछे उसके बम से भी हमला किया. इसमें उमेश पाल सहित सुरक्षा में लगे 2 लोग घायल हैं.

यह है पूरा मामला 
उल्लेखनीय है कि यूपी में साल 2004 के आम चुनाव में फूलपुर से सपा के टिकट पर अतीक अहमद को सांसद चुना गया था. इसके बाद इलाहाबाद पश्चिम विधानसभा सीट खाली हो गई थी. इस सीट पर हुए उपचुनाव में सपा ने अतीक के छोटे भाई अशरफ को टिकट दिया था. लेकिन बसपा ने उसके सामने राजू पाल को खड़ा किया. उस उपचुनाव में बसपा प्रत्याशी राजू पाल ने अतीक अहमद के भाई अशरफ को हरा दिया था.

उपचुनाव में जीत दर्ज कर पहली बार विधायक बने राजू पाल की कुछ महीने बाद ही 25 जनवरी, 2005 को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में देवी पाल और संदीप यादव की भी मौत हुई थी. दो अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस हत्याकांड में सीधे तौर पर सांसद अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ का नाम सामने आया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media