Bjp की यूपी में सपा-RLD को बड़ा झटका देने की तैयारी, 24 जुलाई को आ सकते हैं ये 4 बड़े नेता!

News

ABC NEWS: UP में लगातार अपने कुनबे को मजबूत कर रही बीजेपी एक और दांव खेलने जा रही है, जिसमें अब पार्टी के नए सदस्य के तौर पर 4 नए चेहरे बहुत जल्द पार्टी का दामन थामने जा रहे हैं. इससे पहले ओपी राजभर ने एनडीए को ज्वाइन किया, फिर दारा सिंह चौहान पार्टी की सदस्यता लेकर वापसी कर चुके हैं. इस लिस्ट में अब विपक्ष के चार और नाम जुड़ने जा रहे हैं, जिनको लेकर पार्टी सूत्रों का दावा है कि आने वाली 24 जुलाई को यह पार्टी का दामन थाम सकेंगे.

इस लिस्ट में नाम समाजवादी पार्टी और आरएलडी के गठबंधन के नेताओं का है. सूत्रों के मुताबिक साहब सिंह सैनी, सुषमा पटेल, राजपाल सैनी और जगदीश सोनकर बहुत जल्द बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे साहब सिंह सैनी पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आते हैं और इनको लेकर के बीजेपी में पहले ही चर्चा जोरों पर थी. माना जा रहा है कि वह अगले हफ्ते बीजेपी का दामन थाने जा रहे हैं. इसको लेकर उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी है.

पिछड़ी बिरादरी के दो नेता थाम सकते हैं दामन
बीजेपी की सेंधमारी सपा के सहयोगी दल आरएलडी में भी शुरू हो चुकी है. इस कड़ी में दूसरा नाम आरएलडी नेता और बसपा से सांसद रहे राजपाल सैनी का है. सैनी 2022 मैं आरएलडी के सिंबल पर खतौनी विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. दोनों ही नेता पिछड़ी बिरादरी से आते हैं. ऐसे में पिछड़ों को साधने की कवायद में पहले से ही बीजेपी इन बिरादरी के नेताओं को तवज्जो दे रही है. इसमें यह दो नए नाम जुड़ने जा रहे हैं, जिसका फायदा उसे पश्चिमी यूपी में मिलेगा.

समाजवादी पार्टी की नेता सुषमा पटेल भी हो सकती हैं शामिल 
वहीं दूसरी तरफ इस कड़ी में तीसरा नाम सुषमा पटेल का है, जो समाजवादी पार्टी से आती हैं. इन्होंने 2022 में ही जौनपुर की मड़ियाओं सीट से सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ा था. जौनपुर की मुंगरा बादशाहपुर से बसपा की विधायक रहीं सुषमा पटेल इससे पहले बसपा की नेता थीं. उन्होंने 2020 में हुए राज्यसभा चुनाव में बसपा की बगावत के बाद समाजवादी पार्टी का दामन थामा था. पूर्वांचल में कुर्मी वोट को साधने के लिए पटेल की बीजेपी में मौजूदगी उसे और मजबूत करेगी. 2019 में जौनपुर सीट पर बीजेपी को हार का सामना भी करना पड़ा था.

जगदीश सोनकर को लेकर भी चर्चाएं तेज
पिछड़ों के बाद बीजेपी की अगली कोशिश दलित बिरादरी में भी पैठ बनाने की है. इसके लिए पार्टी में सपा नेता जगदीश सोनकर के शामिल होने की चर्चा जोरों पर हैं. जौनपुर से चार बार विधायक रहे सपा नेता जगदीश सोनकर 2017 में मछली शहर से विधायक थे. वहीं 2022 के चुनाव में भी सोनकर को टिकट तो मिला था लेकिन ऐन मौके पर उनका टिकट काट के रागिनी सोनकर को दे दिया गया. इसके बाद से जगदीश सोनकर लगाता नाराज चल रहे थे और अब बीजेपी में उनकी नई पारी की शुरुआत होने की चर्चा जोरों पर है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक आने वाली 24 जुलाई को सभी नेता पार्टी का दामन थामेंगे. इनके साथ बाकी अन्य दलों के नेता भी पार्टी में शामिल होंगे.

पिछड़ा और दलित नेताओं पर बीजेपी की नजर
गौरतलब है कि बीजेपी लगातार उत्तर प्रदेश में अपनी पैठ मजबूत कर रही है और खास तौर पर पिछड़ा और दलित नेताओं पर पार्टी की नजर है. इन सीटों पर पार्टी पिछले चुनाव में कम मार्जिन से हारी, वहां पर सबसे ज्यादा फोकस किया जा रहा है. खासतौर पर उत्तर प्रदेश के आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जातिगत समीकरणों को साधते हुए भी दूसरे दलों के कद्दावर नेताओं को लगातार पार्टी से जोड़ा जा रहा है.

पार्टी विधारधारा के लोग साथ दिखेंगे: भूपेंद्र चौधरी
वहीं दूसरी तरफ लखनऊ में शनिवार को बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष के लखनऊ दौरे के दौरान उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भी कहा कि आने वाले समय में पार्टी विचारधारा के साथ जो लोग जुड़ना चाहते हैं, वह पार्टी में दिखाई देंगे. जहां तक जॉइनिंग की बात है तो इसका फैसला केंद्रीय नतृत्व करता है लेकिन प्रदेश के सभी नेताओं का पार्टी में स्वागत है जो योगी और मोदी के काम करने के तरीके के साथ बीजेपी की किताब विचारधारा के साथ जुड़ना चाहते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media