PAK की PM मोदी पर विवादित टिपण्णी के आक्रोश में उच्चायोग के बाहर BJP का प्रदर्शन

News

ABC NEWS: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल जरदारी भुट्टो की पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के बाद बीजेपी में भारी गुस्सा है. बीजेपी कार्यकर्ता पाकिस्तानी दूतावास के पास तीन मूर्ति मार्ग पर पाकिस्तान के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वे “पाकिस्तान हाय-हाय” के नारे लगा रहे हैं.

वहीं दिल्ली पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को पाक दूतावास की ओर मार्च करने से रोकने के लिए बैरिकेड्स लगा दिए हैं. हालांकि बेकाबू कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स की पहली रेखा तोड़ दी है. वहीं वह अब अंतिम रेखा पार करने की कोशिश कर रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है. उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन भी लगा रखे हैं.

पाकिस्तान के पप्पू हैं बिलावल

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने पाक दूतावास के पास प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अछूत बन चुके पाकिस्तान ने प्रासंगिक बने रहने के लिए पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी करना शुरू कर दिया है. भारत ने हमेशा पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय युवा हमेशा पाकिस्तान को करारा जवाब देंगे.

उन्होंने कहा कि बिलावल भुट्टो को पाकिस्तान का पप्पू माना जाता है. वह प्रासंगिक बने रहने के लिए इस तरह के बयान दे चुके हैं. बिलावल भुट्टो की मां की आतंकवादी हमले में हत्या कर दी गई थी. अब जब भारत आतंकियों के खिलाफ जंग छेड़ रहा है तो बिलावल आतंकवादियों के साथ खड़े हैं.

पीएम मोदी को बताया गुजरात का कसाई

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल जरदारी भुट्टो ने गुरुवार को न्यू यॉर्क में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी को गुजरात का कसाई बताया. उसने कहा, ‘मैं भारत को बताना चाहता हूं कि ओसामा बिन लादेन तो मर चुका है, लेकिन ‘गुजरात का कसाई’ अभी जिंदा है और भारत का प्रधानमंत्री है.’

इसके बाद उसने कहा, “मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले अमेरिका ने उनकी एंट्री पर बैन लगा दिया था. उसने पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों भारत के नहीं बल्कि आरएसएस के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री हैं.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने आगे कहा कि भारत गांधी की विचारधारा में विश्वास करने के बजाय उनके कातिल के सिद्धांतों में विश्वास करता है. भारत सरकार हिटलर से प्रभावित है.

एस जयशंकर ने जमकर लगाई थी फटकार

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को कश्मीर मुद्दा उठाने पर पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई थी. इसी के बाद बिलावल भुट्टो ने विवादित बयान दिया था. उन्होंने पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा था कि जिस देश ने अल-कायदा नेता ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकवादी को पनाह दी हो और अपने पड़ोसी देश की संसद पर हमला किया हो, उसे उपदेश नहीं देना चाहिए

दरअसल बिलावल भुट्टो ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर मुद्दे को उठाते हुए कहा था कि यूएनएससी मुख्य रूप से वैश्विक शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए जिम्मेदार है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media