इमरान खान को HC से भी बड़ी राहत: तोशाखाना केस का ट्रायल रोका, शहबाज को झटका

News

ABC NEWS: इमरान खान को तोशाखाना केस में भी बड़ी राहत मिल गई है. इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ चल रहे तोशाखाना केस के ट्रायल को रोकने की बात कही है. अदालत ने कहा कि इस मामले में क्रिमिनल ट्रायल नहीं चल सकता. उनके खिलाफ निचली अदालत में इस केस में ट्रायल चल रहा था.

मालूम हो कि इमरान खान को पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को बड़ी राहत देते हुए उन्हें रिहा करने का आदेश दिया था. वह अब जेल से बाहर हैं, लेकिन अब इस्लामाबाद हाई कोर्ट में उन्हें पेश होना है. यहां उन्होंने उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें हाई कोर्ट ने अदालत के अंदर से उनकी गिरफ्तारी को सही करार दिया था। इस बीच पाकिस्तान में तनाव का माहौल बना हुआ है. एक तरफ इमरान खान की पेशी होनी है तो वहीं दूसरी तरफ इस्लामाबाद में उनके समर्थक जुटने लगे हैं. सरकार भी इस मामले पर नजर बनाए हुए है.

पाक सेना ने लाहौर के कोर कमांडर को हटाया, घर घुसे थे इमरान समर्थक

पाकिस्तान की सेना ने इमरान खान के मसले पर मचे बवाल के बीच बड़ा फैसला लिया है. लाहौर के कोर कमांडर को पाक सेना ने हटा दिया है. उनके घर में इमरान खान के समर्थक घुस गए थे. इस बीच इस्लामाबाद में धारा 144 लगी है और रैलियों पर रोक लगा दी गई है. इसके अलावा 1000 समर्थक गिरफ्तार भी हुए हैं.

शहबाज सरकार बोली- इमरान को फिर से करेंगे गिरफ्तार

इमरान खान भले ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रिहा हो गए हैं, लेकिन सरकार का कहना है कि उन्हें दोबारा अरेस्ट करेंगे. गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि हम उन्हें दोबारा गिरफ्तार करेंगे. दुनिया के सामने इमरान खान का सच आना चाहिए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media