कटक रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हासदा, भुवनेश्वर-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग

News

ABC NEWS: ओडिशा में कटक रेलवे स्टेशन पर भुवनेश्वर-हावड़ा जनशताब्दी ट्रेन के एक कोच में आग लगने की घटना सामने आई है. फायर सर्विस के कर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया और बड़ा हादसा होने से टल गया. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. जानकारी के मुताबिक कटक रेलवे स्टेशन पर रुकने के लिए हावड़ा-जनशताब्दी एक्सप्रेस में जैसे ही ब्रेक लगा, एक कोच के ​पहियों के पास से धुआं निकलने लगा. फिर देखते ही देखते आग की लपटें उठने लगीं.

कटक रेलवे स्टेशन के अधिकारी और फायर ब्रिगेड कर्मी बिना देर किए मौके पर पहुंच गए और कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया. सुरक्षा जांच के बाद ट्रेन को अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया. ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECoR) ने एक बयान में कहा, ‘ब्रेक-बाइंडिंग (पहिए से ब्रेक शू के अलग न होना) के कारण 12074 भुवनेश्वर-हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस को कटक रेलवे स्टेशन पर सुबह 6.30 बजे से रोका गया. पहिए से ब्रेक शू को अलग करने के बाद ट्रेन लगभग 7.15 बजे कटक से रवाना हुई.’

घटना आज सुबह की है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर वायरल है. इसमें देखा जा सकता है कि एक ट्रेन स्टेशन पर खड़ी है, जिसके एक कोच के निचले हिस्से से धुंआ उठ रहा है. कुछ लोग अग्निशमन यंत्रों के जरिए आग बुझाने में जुटे हैं. पहिए से ब्रेक शू के अलग नहीं होने के कारणों की जांच की जा रही है. ईस्ट कोस्ट रेलवे के बयान में कहा गया कि कोच के अंदर कोई आग नहीं थी. इससे पहले सितंबर में गुजरात के वलसाड के पास तिरुचिरापल्ली-श्रीगंगानगर हमसफर एक्सप्रेस के पावर कोच में आग लग गई थी.

यात्रियों ने ट्रेन के डिब्बों से आग की लपटें और धुआं निकलते देखा तो वे दहशत में आ गए और अफरा-तफरी मच गई. देखते ही देखते आग ने पड़ोस के दो डिब्बों को अपनी चपेट में ले लिया था. हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था और सभी यात्रियों को समय रहते सुरक्षित डिब्बों से बाहर निकाल लिया गया था. आरपीएफ और जीआरपीएफ की टीम ने अग्निशमन कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया था. ट्रेन सूरत की ओर जा रही थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media