बड़ा खुलासा : पाकिस्तान के संपर्क में थे PFI सदस्य, फोन में मिले 50 से ज्यादा पाकिस्तानी नंबर

News

ABC NEWS: MP पुलिस ने पीएफआई पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. अब पीएफआई का पाकिस्तान कनेक्शन भी मिला है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के मोबाइल फोन में 50 से ज्यादा पाकिस्तानी नंबर मिले हैं. कई बार आरोपी पाकिस्तान जा चुके हैं. इसलिए पुलिस अब टेरर फंडिंग के सबूत जुटा रही है.

हाल ही में पीएफआई के अब्दुल करीम (प्रदेश अध्यक्ष), मोहम्मद जावेद (प्रदेश कोषाध्यक्ष), जमील शेख (प्रदेश सचिव) और अब्दुल खालिद(जनरल सेक्रेटरी) को गिरफ्तार किया था. सभी आरोपियों से एमपी एटीएस पूछताछ कर रही है. कोर्ट ने आरोपियों का 30 सितंबर तक पुलिस रिमांड दिया है. आरोपियों के मोबाइल फोन, लैपटॉप और दूसरी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की पड़ताल की गई तो उनके पाकिस्तान कनेक्शन निकल कर सामने आए.

फोन ने उगले राज
सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी अब्दुल खालिद के मोबाइल फोन ने कई राज उगले हैं. खालिद के मोबाइल में 50 से ज्यादा पाकिस्तानी नंबर मिले हैं. उसका भाई मोहम्मद महमूद भी 6 बार पाकिस्तान जा चुका है. जांच एजेंसी मोहम्मद मेहमूद की तलाश कर रही हैं.

भोपाल के SDPI दफ्तर में छापा
एमपी एटीएस ने आज प्रदेश के 8 जिलों में छापे मार कर 21 संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लिया है. भोपाल के शाहजहांबाद इलाके में एसडीपीआई के दफ्तर पर दबिश देकर एक व्यक्ति को कस्टडी में लिया गया. NEWS 18 पर स्थानीय लोगों ने कई राज खोले हैं. भोपाल में PFI के SDPI ऑफिस में जिहादी मीटिंग की जाती है. उन्होंने बताया इसी दफ्तर से PFI के एक शख्स को कस्टडी में लिया गया. ये दफ्तर दो महीने पहले ही खुला है. इस कार्यालय में एक साथ 20 अनजान लोग मीटिंग करते थे. कार्यालय में अनजान लोगों की आवाजाही रहती थी. इस दफ्तर को किराये पर लिया गया था. बाहरी हिस्से में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए. इसे राजनीतिक पार्टी का दफ्तर बताया जाता था. लोगों ने प्रशासन से इस किराए के दफ्तर को हटाने की मांग है.

इनकी हुई गिरफ्तारी
ATS ने मध्यप्रदेश के 8 जिलों से पीएफआई के 21 लोगों को हिरासत में लिया है. इनमें इंदौर, उज्जैन और नीमच से 4-4, राजगढ़ से 3, शाजापुर और श्योपुर से 2-2, गुना और भोपाल से 1-1 व्यक्ति को हिरासत में लिया. राजगढ़ जिले में तलेन क्षेत्र के सीखा तुर्कीपूरा में ATS ने छापा मारा. यहां से सहजद बेग, अब्दुल रहमान और हाफिज नाम के तीन लोगों को एटीएस ने हिरासत में लिया

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media