कल्याण सिंह के नाम होगा बड़ा चौराहा, पुण्यतिथि पर महापौर बोलीं- देश के लिए किया खुद को समर्पित

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कल्याण सिंह की पुण्यतिथि पर भाजपाइयों ने जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए. उनकी पुण्यतिथि को हिंदू गौरव दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्रीय कार्यालय में क्षेत्रीय अध्यक्ष ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. जगह-जगह पुष्पांजलि अर्पित कर द्वितीय पुण्यतिथि मनाई जा रही है.

कण-कण में बसे थे राम
भाजपा कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भगवान मर्यादा प्रभु राम उनके दिल मे रचे बसे थे. यही कारण है कि जब राम भक्तों ने विवादित बाबरी ढांचे को ढहाया तो उन्होंने अपनी सरकार की भी परवाह नहीं की. इससे भी सिद्ध होता है कि कल्याण सिंह जी मुख्यमंत्री के साथ साथ असल राम भक्त भी थे.

कहा कि भारतीय जनसंघ और भाजपा को एक विचार देने के साथ ही खुद को देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए समर्पित किया. कल्याण सिंह भारत के कोने-कोने में विश्वास का पर्याय बन गए थे. भारत की सांस्कृतिक विरासत को समृद्ध करने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई. वह भारतीय मूल्यों में पूरी तरह रचे-बसे थे.

कल्याण सिंह के नाम पर होगा बड़ा चौराहा
महापौर प्रमिला पाण्डेय ने स्वर्गीय कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि कानपुर के बड़ा चौराहा को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जी के नाम से बहुत जल्द जाना जाएगा. क्षेत्रीय कार्यालय पर श्रद्धांजलि देने वाले प्रमुख लोगों में पूनम द्विवेदी, अनीता गुप्ता, आनंद राजपाल, सुनील तिवारी, पवन प्रताप सिंह, अनूप अवस्थी समेत अन्य भाजपाई मौजूद रहे.

नगर निगम में भी मनाई गई पुण्यतिथि
कानपुर नगर निगम मुख्यालय में भी कल्याण सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई. यहां मौजूद पार्षदों और अन्य लोगों ने कल्याण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए. महापौर के साथ पार्षद नवीन पंडित, कौशल मिश्रा, पवन गुप्ता, महेंद्र पांडेय पप्पू समेत अन्य मौजूद रहे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media