टीम इंडिया को बड़ा झटका, वर्ल्ड कप और एशिया कप से बाहर हुए ऋषभ पंत

News

ABC News: भारत में इसी साल अक्टूबर और नवंबर में वनडे विश्व कप खेला जाना है. इस विश्वकप में भारत का एक स्टार खिलाड़ी नहीं होगा. वो खिलाड़ी है ऋषभ पंत. पंत सितंबर में होने वाले एशिया कप और फिर वनडे विश्व कप से बाहर हो गए हैं. क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी है.  पंत का पिछले साल 31 दिसंबर को दिल्ली-देहरादून हाइवे पर कार एक्सीडेंट हो गया था.

इसी कारण वह आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं. इसी के चलते वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेले और जून में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी वह नहीं खेल पाएंगे. क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि पंत अगर तेजी से रिकवरी करते हैं तो भी वह जनवरी तक वापसी कर पाएंगे. यानी इससे साफ है कि वह वनडे विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक पंत काफी तेजी से रिकवरी कर रहे हैं. लेकिन उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में अभी भी सात से आठ महीने कम के कम लगेंगे. पंत को इससे भी ज्यादा समय लग सकता है.उनके एक्सीडेंट के बाद से ये साफ था कि वह लंबे समय तक बाहर गए हैं लेकिन इस बात की उम्मीद की जा रही थी कि वह विश्व कप तक लौट सकते हैं, लेकिन अब ये उम्मीद भी खत्म हो गई है. इस मामले में अभी बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है. पंत को हाल ही में आईपीएल-2023 में दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में देखा गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media