टीम इंडिया को बड़ा झटका: चोटिल हार्द‍िक पंड्या वर्ल्ड कप 2023 से बाहर, प्रस‍िद्ध कृष्णा को मिली जगह

News

ABC NEWS: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्द‍िक पंड्या वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में यह खबर भारत के लिए बड़ा झटका है. पहले उम्मीद थी कि हार्द‍िक टीम इंडिया के आख‍िरी के लीग मैच या सेमीफाइनल या फाइनल से पहले फ‍िट हो जाएंगे, लेकिन अब यह साफ है कि वह वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के लिए कोई भी मैच नहीं खेलेंगे. उनकी जगह टीम में प्रस‍िद्ध कृष्णा की एंट्री हुई है.  भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में अजेय रही थी. वह सात में से सात मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. अब टीम इंडिया को 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका से फिर 12 नवंबर को नीदरलैंड्स से शेष मैच खेलने हैं. इसके बाद सेमीफाइनल (15 या 16 नवंबर) को है. फिर 19 नवंबर को वर्ल्ड कप का फाइनल है.

ऐसे में हार्द‍िक के ना होने से टीम इंड‍िया जरूर अपने कॉम्ब‍िनेशन में उनको मिस करेगी. ताजा अपडेट के मुताब‍िक, स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपने टखने की चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं और टूर्नामेंट के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

पुणे में 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ भारत के वर्ल्ड कप मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय पंड्या के बाएं टखने में चोट लग गई थी. टीम इंडिया में भारत की टीम में उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा लेंगे. हार्द‍िक पंड्या को 19 अक्टूबर लगी थी चोट

प्रस‍िद्ध कृष्णा का चयन हैरान करने वाला…

प्रस‍िद्ध कृष्णा का चयन भी टीम में हैरान करने वाला है, क्योंकि वो गेंदबाज है. पहले यह उम्मीद थी यद‍ि हार्द‍िक टूर्नामेंट से बाहर होते हैं तो उनकी जगह कोई ऑलराउंडर आएगा, लेकिन इस अनुभवहीन तेज गेंदबाज को शनिवार को टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी द्वारा अनुमत‍ि म‍िलने के बाद बाद टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल किया गया.

हार्द‍िक पंड्या का वर्ल्ड कप 2023 में प्रदर्शन    

19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ उस समय इंजर्ड हो गए, जब वो अपना पहला ओवर फेंक रहे थे. बाएं टखने में चोट लगने के बाद वो मैदान से बाहर चले गए थे.  इस कारण वो अपना पहला ओवर भी कंपलीट नहीं कर पाए थे. बाद में उनकी जगह विराट कोहली ने 3 गेंदें फेंकी थीं. हार्द‍िक पंड्या का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन एवरेज रहा  उन्होंने गेंदबाजी में कुल 5 विकेट ल‍िए. वहीं उन्हें ऑस्ट्रेलिया के ख‍िलाफ महज एक मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला, जहां उन्होंने नाबाद 11 रन बनाए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media