T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका! 3 महीने तक नहीं खेल पाएंगे चोटिल जडेजा

News

ABC NEWS: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा आस्ट्रेलिया में होने वाले इस टी20 विश्व कप में भाग लेना मुश्किल है. जडेजा को घुटने की सर्जरी करानी होगी जिसके कारण वह कम से कम तीन महीने तक खेल से बाहर रह सकते हैं.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने  कहा, ‘जडेजा के दाएं घुटने की चोट काफी गंभीर है. उन्हें एक बड़ी सर्जरी करानी होगी और वह अनिश्चित समय तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे. इस समय अगर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) की चिकित्सा टीम के आकलन को देखा जाए तो उनकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी के लिये कोई समयसीमा नहीं दी जा सकती.

घुटने की चोट से परेशान रहे हैं जडेजा

वैसे अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती कि यह ‘एंटीरियर क्रुसिएट लिगामेंट (SAL) का मामला है जिससे उबरने में छह महीने से ज्यादा का समय लग सकता है. लेकिन कुछ हद तक कहा जा सकता है कि जडेजा कम से कम तीन महीनों के लिए खेल से बाहर रहेंगे. जडेजा के घुटने में काफी लंबे समय से समस्या रही है.

पिछले एक साल को देखें तो वह खुद को सभी प्रारूपों में बैटिंग ऑराउंडर के रूप में बदल रहे हैं. माना जा रहा है कि गेंदबाजी के समय उनके फ्रंट फुट की लैंडिंग के समय उनके दाएं घुटने पर दबाव पड़ता है. वैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए उन्हें काफी समय लगेगा क्योंकि उन्हें सर्जरी के बाद कड़े ‘रिहैब’ से भी गुजरना होगा.

आईपीएल में भी लगी थी चोट

एशिया कप से पहले आईपीएल 2022 के दौरान भी रवींद्र जडेजा को चोट लग गई थी जिसके चलते उन्हें कुछ मैचों से बाहर होना पड़ा था. जडेजा ने इसके बाद इंग्लैंड दौरे के जरिए मैदान पर कमबैक किया था. उसके बाद से वह लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे थे. अब उनका बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

अक्षर को टीम में किया गया शामिल

रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया गया है. विंडीज के हालिया दौरे पर दूसरे वनडे में मैच में अक्षर ने नाबाद 64 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. उस मुकाबले में 311 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 80 रनों के अंदर ही तीन विकेट खो दिए थे. लेकिन श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल की शानदार बैटिंग ने भारत को जीत दिला दी. अक्षर ने टी20 इंटरनेशनल में भी प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए कुल सात विकेट लिए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media