लखनऊ को बड़ा झटका, उनादकट के बाद IPL 2023 से बाहर हुए कप्तान केएल राहुल

News

ABC News: लखनऊ सुपर जाएंट्स को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल अब इस सीजन में खेलते नहीं दिखाई पड़ेंगे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में फील्डिंग करते हुए राहुल के पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आया था. इसके बाद उन्हें उठाकर मैदान से बाहर ले जाया गया था.
बताया जा रहा है कि यह हैमस्ट्रिंग की चोट है और अब राहुल टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. लखनऊ के लिए यह बड़ा झटका है.

इसके अलावा टीम के अन्य सदस्य और तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट भी चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं. उनादकट को कंधे में चोट लगी है और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी स्थिति भी गंभीर है. उनादकट को प्रैक्टिस सेशन में चोट लगी थी. इन दोनों पर से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई की स्पोर्ट्स साइंस और मेडिकल टीम के लिए सीनियर बल्लेबाज राहुल को लंदन में सात से 11 जून तक होने वाली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए तैयार करना मुश्किल होगा. बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी से कहा- केएल इस समय लखनऊ में टीम के साथ हैं, लेकिन वह बुधवार को सीएसके के खिलाफ मैच के बाद गुरुवार को कैंप छोड़ देंगे. उनका स्कैन मुंबई में बीसीसीआई की देखरेख में एक मेडिकल फैसिलिटी में किया जाएगा. राहुल के साथ-साथ जयदेव के मामले को भी बीसीसीआई ही देखेगा. सूत्र ने यह भी पुष्टि की कि राहुल का अब तक कोई स्कैन नहीं किया गया है. उन्होंने कहा- जब किसी को इस तरह की चोट लगती है, तो उस जगह और उसके आस-पास काफी ज्यादा दर्द और सूजन होती है. सूजन को ठीक होने में लगभग 24 से 48 घंटे लगते हैं और उसके बाद ही आप स्कैन कर सकते हैं. चूंकि राहुल टेस्ट टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं, इसलिए यह जरूरी है कि वह आगे आईपीएल में हिस्सा न लें. सूत्र ने कहा- एक बार स्कैन से चोट की गंभीरता का पता चल जाए, तो बीसीसीआई की मेडिकल टीम आगे के एक्शन पर फैसला करेगी. इसके अलावा उनादकट के मामले में भी फिलहाल चीजें बहुत अच्छी नहीं दिख रही हैं. सूत्र ने कहा- यह अच्छी बात है कि जयदेव उनादकट को कोई डिसलोकेशन नहीं है, लेकिन उनका कंधा अच्छी स्थिति में भी नहीं है. जहां तक इस सीजन की बात है तो वह अब आईपीएल नहीं खेल सकते. साथ ही हम यह भी नहीं कह सकते कि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए समय पर फिट हो पाएंगे या नहीं. उनादकट प्रैक्टिस सेशन के दौरान बाएं कंधे में चोट लगा बैठे थे. वह कंधे के बल गिर गए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media