भारतीय टीम को बड़ा झटका, टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से बाहर हुआ ये स्टार प्लेयर

News

ABC NEWS: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार प्लेयर केएल राहुल इस फाइनल से बाहर हो गए हैं. यह जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है. बता दें कि भारतीय टीम को WTC का फाइनल मैच 7 जून से खेलना है. यह मुकाबला लंदन के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा.

बता दें कि केएल राहुल IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) टीम की कप्तानी कर रहे थे. टूर्नामेंट के दौरान ही लखनऊ ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख‍िलाफ मैच खेला था. इसी मुकाबले में फील्डिंग के दौरान राहुल चोटिल हो गए थे. इसके बाद वो आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो गए थे. अब उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वो WTC फाइनल में भी नहीं खेल पाएंगे.

बाहर से ही लखनऊ टीम का हौसला बढ़ाएंगे
केएल राहुल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की. इसमें लिखा है कि चोट के बाद मेडिकल टीम ने उन्हें दाहिनी जांघ की सर्जरी का सुझाव दिया है. ऐसे में इसी सर्जरी के कारण वो कुछ हफ्ते क्रिकेट से दूर रहेंगे. उनका पूरा ध्यान अब रिहैब और पूरी तरह फिट होकर टीम इंडिया में वापसी पर रहेगा.


आईपीएल को बीच में छोड़ने पर राहुल ने दुख जताया. उन्होंने कहा कि इस मुश्किल समय में टीम को छोड़ने का दुख है, लेकिन साथी खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है कि वो दमदार खेल दिखाएंगे. राहुल ने कहा कि वो बाहर से ही लखनऊ टीम का हौसला बढ़ाते नजर आएंगे.

WTC फाइनल नहीं खेल पाएंगे राहुल
राहुल ने अपनी पोस्ट में आगे कहा, ‘मुझे निराशा है कि मैं अगले महीने (7 जून) ओवल में भारतीय टीम के साथ नहीं रहूंगा. मैं ब्लू जर्सी में लौटने के लिए और टीम की मदद के लिए सबकुछ करूंगा. मेरी प्राथमिकता यही होगी और मेरा पूरा फोकस इसी पर रहेगा.’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KL Rahul? (@klrahul)

IPL 2023 में राहुल ने 9 मैच खेले
आरसीबी के खिलाफ मैच के शुरुआत में राहुल फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी. मैच के आखिरी में राहुल 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे. उन्होंने तीन गेंदों का सामना किया, लेकिन वह अपना खाता नहीं खोल सके थे. केएल राहुल ने इस आईपीएल में 9 मैचों में 274 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. उनका स्ट्राइक रेट 113.22 रहा, जो काफी चिंताजनक रहा.

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया स्क्वॉड:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media